हमारी टीम में विश्वास मुख्य कारक है : हरमनप्रीत कौर

Trust in our team is the main factor: Harmanpreet Kaur
हमारी टीम में विश्वास मुख्य कारक है : हरमनप्रीत कौर
महिला क्रिकेट हमारी टीम में विश्वास मुख्य कारक है : हरमनप्रीत कौर
हाईलाइट
  • महिला टी20 विश्व कप का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में 10-26 फरवरी तक होना है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में 9 दिसंबर से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि मौजूदा महिला टीम में विश्वास एक इकाई के रूप में उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

डीवाई पाटिल स्टेडियम (पहले दो मैच) और ब्रेबॉर्न स्टेडियम (अगले तीन मैच) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली सीरीज से हरमनप्रीत की टीम की आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की तैयारी फिर से शुरू हो जाएगी, जिसका आयोजन दक्षिण अफ्रीका में 10-26 फरवरी तक होना है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि सबसे सकारात्मक बात यह है कि वे मेरे सामने खुल रहे हैं क्योंकि अगर वे खुलकर बातें नहीं करते हैं, तो मैं भी उनकी मदद नहीं कर पाऊंगी। वे मुझ पर, मेरी योजनाओं और मेरी शक्तियों और सभी पर भरोसा कर रहे हैं। ये बातें बहुत महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि हमें टीम के अन्य सदस्यों से जो समर्थन मिल रहा है और टीम जो प्रयास कर रही है, वह इन सकारात्मक परिणामों को प्राप्त करने का कारण है क्योंकि अगर आपको अपनी टीम पर भरोसा है, तो आप मैदान पर कहीं भी पीछे नहीं रह सकते।

हरमनप्रीत ने कहा, तो, यह विश्वास कारक है जो हमारी टीम के भीतर है, यही वह ताकत है जो अभी हमारे पास है। जिस कारण से हम एक टीम के रूप में सुधार कर रहे हैं और हर टूर्नामेंट में परिणाम देने में सक्षम हैं। वह विश्वास कारक है, जो हमारी मदद कर रहा है।

मौजूदा टी20 विश्व कप चैंपियन आस्ट्रेलिया पिछली बार 2018 में भारत आया था, जहां उसने वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी और त्रिकोणीय सीरीज जीती थी जिसमें इंग्लैंड तीसरी टीम थी। हरमनप्रीत का मानना है कि सभी खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देने और उन्हें अपने विचार साझा करने से भी उन्हें मैदान पर एक बेहतर लीडर बनने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, मेरे लिए, सभी खिलाड़ियों को एक साथ रखना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि मेरे अनुसार, सभी को अपने विचार साझा करने और समान महत्व के साथ व्यवहार करने में सक्षम होना चाहिए। मुझे पता है कि टीम के कुछ खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। लेकिन आपको अभी भी अपने अन्य खिलाड़ियों की जरूरत है जो टीम के साथ हैं जिनके साथ भी समान व्यवहार करने की आवश्यकता है क्योंकि कभी-कभी, कुछ खिलाड़ियों को उच्च समर्थन की आवश्यकता होती है।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story