अक्षर पटेल के बल्लेबाजी प्रदर्शन से बहुत खुश हूं

Very happy with Axar Patels batting performance: Pravin Amre
अक्षर पटेल के बल्लेबाजी प्रदर्शन से बहुत खुश हूं
प्रवीण आमरे अक्षर पटेल के बल्लेबाजी प्रदर्शन से बहुत खुश हूं
हाईलाइट
  • अक्षर पटेल के बल्लेबाजी प्रदर्शन से बहुत खुश हूं : प्रवीण आमरे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ वर्षो में स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के बल्लेबाजी में तेजी से सुधार देखा गया है। इसका प्रमाण उनकी 35 गेंदों में नाबाद 64 रन की नाबाद पारी में देखा गया। साथ ही वनडे क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक भी था, जिसने भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद में दूसरा वनडे मैच और श्रृंखला जीती।

दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे 2019 से अक्षर के साथ रहे हैं। उन्होंने ऑलराउंडर के हालिया शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपनी आईपीएल टीम के लिए भी ऐसा ही कर रहे थे।

आमरे इसे अच्छी तरह से जानते हैं, क्योंकि अक्टूबर 2020 में आईपीएल सीजन के दौरान, अक्षर ने बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को आखिरी ओवर में तीन छक्के मारकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली के लिए शारजाह में एक मैच जीता था। हाल ही में आईपीएल 2022 में, अक्षर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, जब दिल्ली 178 रनों का पीछा करते हुए 104-6 से पिछड़ रही थी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने शुरुआती मैच में 17 गेंदों में नाबाद 38 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

उन्होंने कहा, हमें मालिकों को भी बहुत श्रेय देना होगा, क्योंकि वे वही हैं जिन्होंने उसे पंजाब से दिल्ली के लिए खरीदा था (अक्षर को दिल्ली ने 2019 आईपीएल सीजन से पहले 5 करोड़ रुपये में खरीदा था) और माना कि वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन खिलाड़ी हो सकते हैं। उन्होंने कहा, वह पिछले तीन वर्षो से बहुत अच्छा कर रहे हैं। हम सभी मानते हैं कि वह एक वास्तविक ऑलराउंडर बनने जा रहे हैं और वह वास्तव में भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं।

आमरे ने कहा, हम बहुत खुश हैं, क्योंकि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स में हमारे लिए ऐसा ही किया है, जैसे कुछ मैचों में उन्होंने बल्ले से भी हमारे लिए जीत हासिल की। हम जानते हैं कि वह कितना अच्छा गेंदबाज है, लेकिन उसकी ऑलराउंडर भूमिका महत्वपूर्ण है विशेष रूप से टी20 क्रिकेट में। मैं उन्हें विश्व कप में टीम इंडिया के लिए भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर रहा हूं।

आमरे ने दिल्ली के कप्तान और भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ अपनी खुशी व्यक्त की। इस समय पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला और इंग्लैंड के खिलाफ यादगार दौरा था, जिसमें एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में 146 और 57 रन बनाए और एजबेस्टन में वनडे श्रृंखला के निर्णायक में नाबाद 125 रन बनाए।

उन्होंने कहा, मैं कहूंगा कि आईपीएल के अनुभव ने वास्तव में उन्हें टीम इंडिया की सफलता के लिए बाहर जाने और शत प्रतिशत देने में मदद की है। उन्हें योगदान देते हुए देखकर बहुत खुशी हुई। यह अच्छा है और हम वास्तव में उम्मीद कर रहे हैं कि वह आगामी श्रृंखला में भी योगदान दे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story