आप नीचे गिर सकते हैं, लेकिन आपको फिर से उठना होगा : मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर

You may fall down, but you have to get up again: Mumbai Indians coach Mark Boucher
आप नीचे गिर सकते हैं, लेकिन आपको फिर से उठना होगा : मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर
क्रिकेट आप नीचे गिर सकते हैं, लेकिन आपको फिर से उठना होगा : मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई इंडियंस के नए मुख्य कोच मार्क बाउचर ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगामी सीजन टीम को पिछले साल के खराब सीजन से उबरने और उन मानकों पर वापस लौटने पर केंद्रित होगा, जिनकी उनसे प्रशंसकों को उम्मीद है। ऐसा करने के लिए, मुंबई इंडियंस को अपनी टीम का पुनर्निर्माण करना होगा और कुछ अंतरालों को भरना होगा, जो मुंबई और पुणे में खेले गए 2022 सीजन के दौरान दिखाई दिए थे।

आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए सिर्फ दो सप्ताह से अधिक का समय बचा है। मुंबई इंडियंस के कैंप में पुनर्निर्माण की प्रक्रिया पहले से ही चल रही है। बाउचर ने कहा कि अगले सत्र से पहले वह जिन प्रमुख क्षेत्रों का निर्माण करना चाहते हैं, वह मुंबई इंडियंस का कभी न हार मानने का रवैया है।

उन्होंने कहा, हमने इसके बारे में बात की है। कभी-कभी ऐसे समय से गुजरना कोई बुरी बात नहीं है जहां आप शायद बहुत कुछ नहीं जीत पाते। मुझे लगता है कि हमने जो सबक सीखे हैं वे महत्वपूर्ण हैं। हम गिरे हैं, लेकिन हमें उठने की जरूरत है। मुझे लगता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण बात है। उन्होंने कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में प्रशंसकों के साथ मुंबई निश्चित रूप से घरेलू स्थिति से लाभ होगा, यह कहते हुए कि 2023 सीजन के लिए मुंबई इंडियंस के अभियान में उनकी बड़ी भूमिका होगी।

प्रशंसकों की भूमिका के बारे में बात करते हुए बाउचर ने कहा, मुंबई इंडियंस का प्रशंसक आधार बहुत महत्वपूर्ण है। अगर हमें अपने प्रशंसकों का समर्थन मिलता है, तो यह हमारे होम टाउन में किसी भी टीम के खिलाफ खेलने के लिए फायदेमंद होगा। हम आगे बेहतर करने जा रहे हैं।

बाउचर के पास होने वाले फायदों में से एक उनकी टीम और कोचिंग टीम में कई वरिष्ठ खिलाड़ियों का अनुभव है। यह कहना कोई खराब नहीं है कि मुंबई इंडियंस के सिस्टम में कभी हार न मानने का रवैया अंतर्निहित है, और बाउचर ने कहा कि उनका लक्ष्य टीम को वापस ट्रैक पर लाने का होगा।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि बहुत से लोग वास्तव में मुंबई इंडियंस को वापस लाने के लिए उत्सुक हैं जहां उन्हें होना चाहिए और वह तालिका में सबसे ऊपर है। मुंबई इंडियंस अब नीलामी के लिए कमर कस रही है, जो इस महीने के अंत में होगी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story