डब्ल्यूपीएल 2024: इन तीन टीमों ने किया नॉक-आउट राउंड के लिए क्वालिफाई, मुंबई-दिल्ली के बीच सीधे फाइनल खेलने की जंग

इन तीन टीमों ने किया नॉक-आउट राउंड के लिए क्वालिफाई, मुंबई-दिल्ली के बीच सीधे फाइनल खेलने की जंग
  • डब्ल्यूपीएल 2024 की टॉप तीन टीमें हुई तय
  • दो टीमों के बीच सीधे फाइनल खेलने की जंग
  • सीजन के आखिरी लीग मुकाबले से होगा तय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीजन धीरे-धीरे अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। इस नए सीजन के 19 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं। केवल एक लीग मुकाबला शेष बचा है। हालांकि, इससे पहले ही नॉक-आउट राउंड के लिए सभी टीमें तय हो चुकी हैं। पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टूर्नामेंट के नॉक-आउट राउंड के लिए क्वालिफाई किया है। हालांकि, सीजन के आखिरी लीग मुकाबले के बाद ही प्वॉइंट्स टेबल की पहली और फाइनलिस्ट टीम तय होगी।

इन तीन टीमों ने किया क्वालिफाई

डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में भी मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टीमों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। जबकि पिछले साल बेहद ही खराब खेल दिखाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी दमदार वापसी की है। इन तीनों ही टीमों ने लीग स्टेज मुकाबलों में धमाकेदार प्रदर्शन कर टूर्नामेंट के नॉक-आउट राउंड के लिए क्वालिफाई किया है। दिल्ली और मुंबई की टीम पहले ही टॉप दो में जगह बना ली थी। जबकि अपने आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस को एकतरफा अंदाज में हराते हुए बैंगलोर की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया।

सीधे फाइनल खेलने की जंग जारी

इस सीजन नॉक-आउट राउंड में पहुंचने वाली टॉप तीन टीमों का फैसला हो चुका है। हालांकि, इस सीजन सीधे फाइनल मुकाबला खेलने वाली टीम अभी तक तय नहीं हुई है। पिछले साल की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सीधे फाइनल खेलने का पेंच फंसा हुआ है। इसका फैसला दिल्ली और गुजरात के बीच होने वाले सीजन के आखिरी लीग मुकाबले के बाद होगा। जहां दिल्ली की टीम को जीत सीधे फाइनल मुकाबले में पहुंचाएगी। वहीं अगर उसे बड़ी हार मिली तो उसे बैंगलोर के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलना पड़ेगा। फिलहाल दोनों टीमों के प्वॉइंट्स बराबर हैं। लेकिन दिल्ली की टीम नेट-रन-रेट के चलते मुंबई से काफी आगे है।

Created On :   13 March 2024 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story