रोमांचक रविवार को खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, सीजन के आखिरी लीग मैच में होगा प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला

रोमांचक रविवार को खेले जाएंगे दो धमाकेदार मुकाबले, सीजन के आखिरी लीग मैच में होगा प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला
  • इंडियन प्रीमियर लीग अपने अंतिम पड़ाव में पहुंचा
  • रविवार को दो धमाकेदार मुकाबला
  • मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। रोमांचक रविवार को दो धमाकेदार मुकाबले के साथ सीजन के सभी लीग मुकाबले खत्म हो जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। जबकि दिन का दूसरे और लीग स्टेज का आखिरी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। सीजन का आखिरी डबल हेडर इसलिए भी अहम हैं क्योंकि इन्हीं दोनों मुकाबलों से प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा।

क्या टॉप चार में खत्म करेगी मुंबई

रोमांचक रविवार का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम हैदराबाद को हराकर खुद को प्लेऑफ की रेस मे जिंदा रखना चाहेगी, क्योंकि प्लेऑफ की अंतिम टीम का फैसला लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले के बाद ही होगा। जबकि पूरे सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद की टीम अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल कर सीजन को अच्छी तरह से खत्म करना चाहेगी।

आरसीबी की किस्मत उनके हाथ

सीजन का आखिरी लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में आरसीबी की टीम डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी। आरसीबी के पास एक एक्सट्रा एडवांटेज यह रहेगा कि अगर दोपहर के मुकाबले में मुंबई जीत भी जाती है तो बैंगलोर को यह पता रहेगा की उन्हें प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए कितने बड़ी जीत हासिल करनी है। जबकि प्लेऑफ में क्वालिफाई कर चुकी गुजरात अपना विजयी रथ बरकरार रखना चाहेगी।

दोनों मुकाबले होंगे हाई-स्कोरिंग

रोमांचक रविवार के दोनें ही मुकाबले ऐसे मैदानों पर होने वाला जिन्हें गेंदबाजों के लिए काल माना जाता है। दिन का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां शुरुआत ओवरों में तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहती है, लेकिन गेंद पुरानी होते ही बल्लेबाज पूरी तरह से गेंदबाजों पर हावी हो जाते हैं। जबकि दूसरा मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा, जहां पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक बल्लेबाज छक्कों और चौकों में बात करते हैं। इसलिए सीजन का आखिरी डबल हेडर बेहद ही रोमांचक और हाई-स्कोरिंग होने वाला है।

Created On :   21 May 2023 6:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story