भंडाफोड़: बिजनौर में शादी का झांसा देकर पैसे ठगने के आरोप में 2 महिला गिरफ्तार

बिजनौर में शादी का झांसा देकर पैसे ठगने के आरोप में 2 महिला गिरफ्तार
  • पुलिस ने शादी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया
  • यूपी के बिजनौर में ऐसा ही मामला आया सामने

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के हल्दौर थाना पुलिस ने शादी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। हल्दौर थाना प्रभारी (एसएचओ) रामप्रताप सिंह ने बताया कि हल्दौर पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले की रहने वाली राधा और सोनिया को गिरफ्तार किया, जबकि तीन साथी अमरजीत उर्फ शमीम, रमेश और गौरी उर्फ पूजा अभी फरार हैं। उन्‍होंने जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा भी किया।

हल्दौर थाना के नवादा तुल्ला गांव निवासी सुमित कुमार ने हल्दौर पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराकर आरोप लगाया कि राधा नाम की महिला ने उसकी शादी कुछ समय पहले गौरी नाम की एक युवती से कराई गई थी। गिरोह ने शादी की व्यवस्था करने के लिए 75 हजार रुपये चार्ज किए और उन्हें फर्जी आधार कार्ड और विवाह प्रमाणपत्र प्रदान किया, लेकिन शादी के दो दिन बाद ही गौरी घर में रखे गहने और नकदी लेकर फरार हो गई ।"

उन्होंने बताया, " ठगी के आरोप में राधा और सोनिया को गिरफ्तार किया, जबकि तीन साथी अमरजीत उर्फ शमीम, रमेश और गौरी उर्फ पूजा अभी फरार हैं। पुलिस अन्य आरोपियों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएचओ ने कहा कि आरोपियों ने गुनाह को कबूल कर लिया है। उन्‍होंने बताया कि वे गांव-गांव जाकर पहले रेकी कर अविवाहित युवकों की तलाश करते और बाद में वह युवकों को अपने विश्‍वास में लेकर फर्जी आधार कार्ड और विवाह प्रमाणपत्र तैयार कराते हैं और लोगों से शादी के नाम पर पैसा लेते हैं, बाद में गौरी उर्फ पूजा को दुल्‍हन बनाकर झूठी शादी करवा देते हैं। ये लोग परिवार के सदस्यों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर घर में रखे गहने और नकदी लेकर फरार हो जाते हैं।" पुलिस इस गिरोह के सदस्यों का आपराधिक इतिहास खंगालने की कोशिश कर रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 3:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story