वारदात: अलग-अलग जगह नवविवाहिता समेत 4 ने की खुदकुशी

अलग-अलग जगह नवविवाहिता समेत 4 ने की खुदकुशी
  • सतना जिलें में चार अलग-अलग जगह हुई वारदात
  • नवविवाहिता समेत 4 लोगों ने की खुदकुशी
  • इन थाना क्षेत्रों की हैं घटना

डिजिटल डेस्क, सतना। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नवविवाहिता समेत 4 लोगों ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच में जुट गई है।

केस-1

रामपुर बाघेलान पुलिस ने बताया कि डेलौरा गांव में नवविवाहिता रागिनी पति सूर्यप्रताप साकेत 23 वर्ष, ने शुक्रवार सुबह घर में ही फांसी लगाकर जान दे दी, जिसकी सूचना मिलने पर बेला-छिबौरा स्थित मायके से आए माता-पिता और रिश्तेदारों ने पति समेत ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। अंतत: नायब तहसीलदार वीरेन्द्र सिंह और रामवन चौकी प्रभारी लवकुश मिश्रा की समझाइश पर आक्रोशित परिजन शांत हुए। तब जाकर शव को फंदे से उतरवाते हुए पोस्टमार्टम कराया गया। बताया गया है कि रागिनी की शादी एक साल पहले हुई थी, मगर कोई बच्चा नहीं था।

केस-2

रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के ही सज्जनपुर में 18 अप्रैल की देर रात को पिंटू पुत्र लक्ष्मण आदिवासी 40 वर्ष, ने अज्ञात कारणों के चलते घर में फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस के मुताबिक मृतक की पत्नी वैवाहिक कार्यक्रमों में खाना बनाने का काम करती है, वह गुरुवार दोपहर को ही काम के सिलसिले में घर से निकल गई और देर रात लौटी, तो घर का दरवाजा नहीं खुला, ऐसे में उसे पड़ोसी के घर में रुकना पड़ा। शुक्रवार सुबह किसी तरह पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खुलवाकर घर के अंदर पहुंची तो पिंटू की लाश फंदे पर लटकती मिली, जिससे महिला सकते में आ गई। किसी ने डॉयल 100 पर सूचना दी, तब पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई।

केस-3

कोठी थाना क्षेत्र के मौहार गांव में रोहित पुत्र स्वर्गीय बिहारी कोल 30 वर्ष, ने अपने घर में मयारी पर गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया, वह घर में अकेले ही रहता था। युवक के माता-पिता की काफी पहले मृत्यु हो गई थी, जबकि 3 साल पहले पत्नी छोडक़र चली गई, तभी से मजदूरी कर जीवनयापन कर रहा था। रोहित शुक्रवार की सुबह ही कहीं से वापस आया और घर के अंदर जाकर दरवाजा बंद कर लिया। दोपहर बाद मनकहरी में रहने वाले उसके परिजन किसी काम से मौहार आए, लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो किसी तरह अंदर गए, तो युवक की लाश फंदे पर लटकती मिली। तब यह खबर पुलिस को दी गई तो प्रधान आरक्षक आशीष द्विवेदी को जांच के लिए मौके पर भेजा गया।

केस-4

सिंहपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चोरबरी गांव में सिमरन बानो पिता अब्दुल मजीद 18 वर्ष, ने शुक्रवार शाम को घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। जब यह बात परिजनों को पता चली तो सभी लोग सकते में आ गए। किसी ने घटना की जानकारी थाने तक पहुंचाई तो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। शव को फंदे से उतरवाकर नागौद हॉस्पिटल की मरचुरी में रखवाया गया है, जिसका पोस्टमार्टम शनिवार सुबह कराया जाएगा।

Created On :   20 April 2024 10:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story