गुजरात: सूरत में 8 लाख रुपये की डकैती मामले में 2 गिरफ्तार

सूरत में 8 लाख रुपये की डकैती मामले में 2 गिरफ्तार
  • सूरत में आठ लाख रुपये की डकैती हुई
  • पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तरा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात के सूरत शहर में पुलिस ने शहर के अडाजण इलाके में एक तंबाकू व्यापारी से 8 लाख रुपये की लूट में शामिल होने के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले ने एक महत्वपूर्ण मोड़ ले लिया, क्योंकि पुलिस ने व्यापारी रवि अमरानी के पूर्व कर्मचारी रिंकू वर्मा को पर्याप्त नकदी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने के संदेह में हिरासत में ले लिया। वर्मा की गुप्त सूचना ने जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, हालांकि डकैती के पीछे के प्राथमिक अपराधी बड़े पैमाने पर बने हुए हैं। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान अमूल मोहिते और सचिन तेलुगू के रूप में की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तारी 15 सितंबर को हुई. अधिकारियों ने डकैती के दौरान इस्तेमाल किए गए धारदार हथियारों को जब्त कर लिया है और 2.75 लाख रुपये नकद भी बरामद कर लिए हैं। यह घटना 12 सितंबर की देर रात सामने आई जब रवि अमरानी बड़ी मात्रा में नकदी लेकर अपने आवास की ओर जा रहे थे। अडाजण में नंदनवन सोसायटी के पास दोपहिया वाहन पर आए तीन हमलावरों ने अमरानी पर खुलेआम हमला किया। हिंसक टकराव में पीड़ित रवि अमरानी ने लुटेरों के प्रयासों का विरोध किया। हालांकि, मोहिते और दो अन्य साथियों ने खास किस्‍म के चाकू का उपयोग करते हुए पीछे से भयानक हमला किया।

अमरानी को गंभीर चोटें आईं और तीनों अवैध रूप से कमाए गए 8 लाख रुपये लेकर तेजी से घटनास्थल से भाग गए। इसके बाद वे चुराए गए धन का उपयोग विभिन्न स्थानों पर मनोरंजन के लिए करने लगे। रिंकू वर्मा ने लगभग तीन महीने पहले सचिन तेलुगू के साथ जानकारी साझा की थी, जिसमें खुलासा हुआ था कि उनका नियोक्ता नियमित रूप से रात में पर्याप्त मात्रा में नकदी घर ले जाता है। इस टिप का लाभ उठाते हुए सचिन ने अपने सहयोगी अमूल मोहिते को रांदेर रोड पर अमरानी की दुकान की "जांच" करने के लिए नियुक्त किया।

हालांकि, योजना स्थगित कर दी गई, क्योंकि मोहिते सहयोगियों की एक टीम को इकट्ठा करने में असमर्थ था। जब मोहिते ने अतिरिक्त सहयोगियों की भर्ती की, तभी उन्होंने 12 सितंबर की रात को डकैती को अंजाम दिया। कानून प्रवर्तन एजेंसियां दो अतिरिक्त संदिग्धों का पता लगाने के लिए सुराग लगा रही हैं - जिनकी पहचान सोनू और मोनू के रूप में हुई है, जिन्होंने हमले और उसके बाद डकैती में भूमिका निभाई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sep 2023 3:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story