देवास: पांच लोगों की हत्या का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा, सीएम ने किया ऐलान

Dewas: fast track court will run in nemavar murder case
देवास: पांच लोगों की हत्या का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा, सीएम ने किया ऐलान
देवास: पांच लोगों की हत्या का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा, सीएम ने किया ऐलान

डिजिटल डेस्क, देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले में आदिवासी परिवार के पांच लोगों की हत्या करने का मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। यह ऐलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इस हत्याकांड को सामाजिक कलंक करार दिया है। बीते दिनों देवास जिले के नेमावर थाना क्षेत्र से लापता हुए आदिवासी परिवार के पांच सदस्यों के कंकाल एक खेत से बरामद किए गए थे। यह सभी पांचों लोग लगभग दो माह से लापता थे। इस मामले के आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हत्या कांड की निंदा करते कहा, नेमावर की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। सारे अपराधी पकड़ लिए गए हैं, फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलेगा। जो जघन्य कुकृत्य उन्होंने किया है, उसके लिए उन्हें किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। जल्दी से जल्दी ऐसे मामलों में जो सजा उन्हें मिलनी चाहिए, उन्हें मिले!

वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने नेमावर में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की जघन्य हत्या की निंदा करते हुए उसे सामाजिक कलंक बताया है। उन्होंने कहा कि बर्बर हत्याकांड के आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे।

प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने कहा, नेमावर जैसी घटनाएं किसी भी सभ्य समाज में कतई स्वीकार्य नहीं है। जिस तरह से इस घटना के आरोपियों ने निदोर्षों की हत्या की है, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए, कम है। प्रदेश की भाजपा सरकार इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी। पीड़ितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और उन्हें कानून के माध्यम से सख्त से सख्त सजा दिलाने तक सरकार के प्रयास रुकेंगे नहीं।

क्या है पूरा मामला?
मध्यप्रदेश के देवास दिले के नेमावर में बीते दिनों पुलिस को एक खेत से पांच लोगों के कंकाल मिले थे। ये कंकाल एक ही आदिवासी परिवार के पांच सदस्यों के हैं, जो करीब डेढ़ महीने पहले लापता हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पांचों लोगों को दबंगों ने हत्या करने के बाद खेत में 10 फीट गहरा गड्ढा करके दबा दिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक, इस पूरी घटना को अंजाम प्रेम प्रसंग के चलते दिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पीथमपुर निवासी भारती ने 17 मई को मां ममता बाई समेत परिवार के पांच लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच में पता चला कि नेमावर निवासी हुकुम सिंह चौहान के 25 वर्षीय पोते सुरेंद्र का ममता की बेटी रूपाली से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

सुरेंद्र की शादी कहीं और तय हुई तो रूपाली अड़ंगा डालने लगी। ऐसे में सुरेंद्र ने रूपाली और उसके परिवार को ठिकाने लगाने के लिए सबकी हत्या कर दी। खेत के हाली की निशानदेही पर शव गड्ढे से बाहर निकाले गए, जो कंकाल बन गए थे। सुरेंद्र ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने हत्या के बाद पांचों शव खेत में 10 फीट गहरा गड्ढा खोदकर दबा दिए। 

Created On :   1 July 2021 1:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story