असम में 47 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

Heroin worth Rs 47 crore seized in Assam, one arrested
असम में 47 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार
हेरोइन जब्त असम में 47 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, एक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सिलचर/अगरतला। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने मंगलवार को असम पुलिस के साथ करीमगंज जिले में 47.4 करोड़ रुपये मूल्य की 9.477 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त टीम ने न्यू करीमगंज रेलवे स्टेशन के पास त्रिपुरा जाने वाले एक ट्रक को रोका।

वाहन की तलाशी लेने पर ट्रक के केबिन की छत में बनी गुहा से हेरोइन युक्त 764 साबुन के डिब्बे बरामद किए गए। प्रवक्ता ने बताया कि मिजोरम से आ रहे ट्रक के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बीएसएफ अधिकारियों को संदेह है कि म्यांमार से ड्रग्स की तस्करी की गई थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 8 अक्टूबर को गुवाहाटी में नशीले पदार्थो की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर सभी पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान यह खुलासा हुआ कि 2014 से अब तक 20,000 करोड़ रुपये के ड्रग्स को जब्त किया गया है और पूर्वोत्तर राज्यों में 4,888 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story