अब तक 211 लोगों की हुई गिरफ्तारी

Jodhpur Violence: 211 people arrested so far
अब तक 211 लोगों की हुई गिरफ्तारी
जोधपुर हिंसा अब तक 211 लोगों की हुई गिरफ्तारी

डिजिटल डेस्क, जयपुर। जोधपुर में तीन मई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में अब तक 211 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाथेर ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और पुलिस शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय कर रही है। लाथेर ने कहा कि पुलिस लोगों में सद्भावना पैदा करने के लिए शांति समिति की बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं।

अब तक पकड़े गए 211 में से 191 को धारा 151 के तहत और 20 को अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, 19 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं, जिनमें चार पुलिस द्वारा और 15 आम जनता द्वारा दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा कि डीजीपी के अनुसार आम जनता से शांति बनाए रखने, अफवाहों पर विश्वास न करने और अफवाहों के बारे में तुरंत स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सूचित करने की अपील की गई है।

इस बीच, राज्य सरकार ने शहर के दस थानों में लगाए गए कर्फ्यू को 6 मई की मध्यरात्रि तक बढ़ा दिया है। अधिकारियों ने कहा कि इंटरनेट सेवाएं भी अगले आदेश तक निलंबित रहेंगी। डीजीपी ने कहा कि एहतियात के तौर पर कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है, जिन छात्रों को परीक्षा देने की जरूरत है, उन्हें अनुमति दी जा रही है।

बुधवार को कमिश्नरेट कोर्ट आधी रात तक खुला रहा और 60 लोगों को जमानत दे दी। दो समुदायों की एक बैठक बुलाई गई, जिसके दौरान दोनों समुदाय शांति बनाए रखने पर सहमत हुए हैं। बैठक में भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास ने निर्दोष लोगों की रिहाई और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने बैठक का बहिष्कार किया और धरना और उपवास की चेतावनी दी।

हालांकि, प्रशासन द्वारा निर्दोष लोगों को रिहा करने के आश्वासन के बाद भाजपा ने गुरुवार से शुरू होने वाले धरना प्रदर्शन और उपवास कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 May 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story