अंतर-धार्मिक विवाह कराने पर धमकी मिलने के बाद पुजारी ने मांगी सुरक्षा

Priest seeks security after receiving threat for conducting inter-faith marriage
अंतर-धार्मिक विवाह कराने पर धमकी मिलने के बाद पुजारी ने मांगी सुरक्षा
उत्तर प्रदेश अंतर-धार्मिक विवाह कराने पर धमकी मिलने के बाद पुजारी ने मांगी सुरक्षा

डिजिटल डेस्क, बरेली। बरेली में अगस्त्य मुनि आश्रम के एक पुजारी ने अंतर-धार्मिक विवाह कराने के बाद धमकी मिलने पर सुरक्षा की मांग की है। पुजारी ने 64 से अधिक अंतर-धार्मिक विवाह संपन्न कराए हैं। पुजारी पंडित के.के. शंखधर ने बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश चौरसिया से मुलाकात कर सुरक्षा की मांग की। उन्होंने कहा कि छह वर्षों में उन्होंने 64 मुस्लिम महिलाओं की हिंदू पुरुषों के साथ शादियां कराई हैं। इस साल ऐसी 20 शादियां कराई हैं।

शंखधर ने दावा किया कि हाल ही में उसे कुछ युवकों ने एक धर्मस्थल के पास रोका और धमकाया। पुजारी ने दावा किया कि उन्हें निजी नंबरों से कॉल आ रहे हैं और कॉल करने वाले उनका सिर कलम करने की धमकी दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, मुझे खुद पर हमले का डर है, इसलिए मैं पुलिस से सुरक्षा चाहता हूं। शंखधर ने कहा कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह हिंदू पुरुषों से शादी करने वाली गैर-हिंदू महिलाओं के लिए रस्में निभाते हैं और उन्हें शादी से पहले अपना धर्म बदलने में मदद करते हैं।

एसएसपी ने कहा, मैंने शंखधर के आवेदन को स्थानीय खुफिया इकाई के सर्कल अधिकारी को भेज दिया है और उनसे इस पर एक रिपोर्ट देने को कहा है। उन्हें सुरक्षा देने का निर्णय रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story