खाकी की कार्रवाई: मनीष हत्याकांड का पुलिस ने किया सफल अनावरण

मनीष हत्याकांड का पुलिस ने किया सफल अनावरण
  • पुलिस ने 24 घंटे में हत्या में शामिल अभियुक्त को किया गिरफतार
  • अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी बरामद

डिजिटल डेस्क,भदोही। उत्तरप्रदेश में थाना कोईरौना के इनारगांव में हुई युवक की हत्या का पुलिस ने न सिर्फ 24 घंटे में सफल अनावरण कर लिया। बल्कि घटना में शामिल हत्यारे को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अभियुक्त के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद किया है। गुरुवार को पुलिस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एसपी डॉ.मीनाक्षी कात्यायन ने खुलासा किया।

इस अवसर पर एसपी ने कहा कि 20 नवंबर की सायं उक्त गांव में स्थित कच्चे रास्ते पर एक युवक मनीष सिंह पुत्र वंशराज सिंह निवासी इनारगांव थाना कोइरौना को घायलावस्था में पाया गया। सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां युवक की मौत हो गई। मृतक युवक के पिता वंशराज सिंह द्वारा अपने पुत्र की किसी अज्ञात आरोपी द्वारा धारदार हथियार से हत्या करने के संबंध में तहरीर दी गई थी। प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना स्थानीय पर आईपीसी की धारा-302 का अभियोग पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि हत्या की घटना में शामिल अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को निर्देशित किया गया था।

विवेचना के क्रम में मुकदमा उपरोक्त में वादी व गवाहों के बयान, सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन के आधार पर अभियुक्त भुल्लुर उर्फ सूर्यभान सिंह पुत्र देवीप्रसाद सिंह निवासी इनारगांव थाना कोईरौना का नाम प्रकाश मे आया। एसपी ने कहा कि पुलिस टीम के अथक प्रयास से अभियुक्त को थाना क्षेत्र के नेवाजीपुर मोड़ से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त की निशानदेही पर घटना मे प्रयुक्त एक कुल्हाड़ी इनारगांव की सरहद पर स्थित सरपत से बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि गहनता से पूछताछ करने पर प्रकाश में आया कि उसका झगड़ा, उसके पड़ोस के विनोद सिंह पुत्र वंशराज सिंह निवासी ग्राम इनारगांव से गांव में बन रहे रास्ते के संबंध में 20 नवंबर को शाम 5:00 बजे के करीब हो गया था। जिसमें विनोद सिंह ने भुल्लुर को मारा-पीटा था। इसी बात से भुल्लुर काफी क्रोधित था तथा उसी दिन योजनाबद्ध तरीके से रात्रि 7:30 बजे के करीब विनोद के सगे भाई मनीष सिंह के साथ गांव में स्थित शराब की दुकान से शराब लेकर स्वयं पिया और मनीष को भी पिलाया। सुनसान स्थान पर मनीष को साथ में ले जाकर विनोद से हुए झगड़े के बारे में बताया तो मनीष अपने भाई विनोद का पक्ष लेने लगा। जिससे भुल्लुर को गुस्सा आ गया और पूर्व नियोजित ढंग से कुल्हाड़ी से वारकर मनीष को गंभीर रूप से घायल कर दिया और मौके से भाग गया था।

एसपी ने बताया कि अभियुक्त को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया गया। अभियुक्त को गिरफतार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष कोईरौना गीता राय, हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद यादव, कांस्टेबल विकास कुमार, नवीन कुमार सिंह व महिला कांस्टेबल कृति सचान आदि शामिल रहें।

Created On :   23 Nov 2023 11:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story