क्राइम: पत्नी के सामने चाकू से हमला कर युवक की हत्या, पांच घंटे के अंदर पिता-पुत्र समेत 3 गिरफ्तार

पत्नी के सामने चाकू से हमला कर युवक की हत्या, पांच घंटे के अंदर पिता-पुत्र समेत 3 गिरफ्तार
  • पत्नी के सामने युवक को चाकू से मारकर मौत के घाट उतारा
  • पुलिस की गिरफ्त में सभी आरोपी
  • आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया

डिजिटल डेस्क, सतना। पुरानी रंजिश को लेकर 3 लोगों ने पत्नी के सामने ही युवक को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। इस सनसनीखेज वारदात के सामने आते ही सक्रिय हुई कोलगवां पुलिस ने 5 घंटे के अंदर आरोपियों को पकड़ लिया, जिनको कोर्ट में भेजकर जेल भेजा गया है। टीआई सुदीप सोनी ने बताया कि अमृतलाल पुत्र भइयालाल चौधरी 39 वर्ष, निवासी राजेन्द्र नगर, (सिटी कोतवाली) अपनी पत्नी बाबी चौधरी 34 वर्ष, के साथ मंगलवार शाम को हनुमान नगर-नईबस्ती में रहने वाली मौसी के बेटे के तिलक समारोह में शामिल होने गया था। रात तकरीबन साढ़े 12 बजे पति-पत्नी जैसे ही घर जाने के लिए बाइक के पास पहुंचे, तभी आरोपी आनंद उर्फ ज्वायराज विमल 22 वर्ष, निवासी अमिरती थाना धारकुंडी, ने पिता मोतीलाल पुत्र रामफल सतनामी 50 वर्ष और बड़े पिता कन्हैयालाल उर्फ केएल सिद्धार्थ 54 वर्ष, निवासी नईबस्ती, के साथ मिलकर रास्ता रोक लिया। आरोपियों ने आते ही गाली-गलौज शुरू कर दिया और मना करने पर आनंद ने अमृतलाल पर चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद पत्नी बाबी एवं एक रिश्तेदार मदन सतनामी ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो आनंद के पिता मोतीलाल और ताऊ कन्हैयालाल उनसे भिड़ गए। उधर आरोपी ज्वायराज उर्फ आनंद ने अमृतलाल के सीने, पेट और कमर में चाकू से आधा दर्जन से ज्यादा वार किए, जिससे वह बुरी तरह जख्मी होकर जमीन पर गिर पड़ा, जिसके बाद आरोपी बाइक क्रमांक एमपी 19 एनएफ 5508 पर सवार होकर मौके से भाग निकले। आरोपी कन्हैयालाल उर्फ केएल सिद्धार्थ बसपा का जिलाध्यक्ष रह चुका है।



रीवा में थमी सांसें

हल्ला-गुहार होने पर बड़ी संख्या में रिश्तेदार मौके पर आ गए, जिनकी मदद से घायल युवक को आनन-फानन जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे रीवा रेफर कर दिया गया, लेकिन संजय गांधी हॉस्पिटल पहुंचने के कुछ समय पश्चात अत्यधिक खून बह जाने और अंदरूनी घाव के चलते अमृतलाल ने दम तोड़ दिया। बुधवार सुबह रीवा में ही शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पीडि़त के परिजनों के मुताबिक आरोपी काफी समय से धमका रहा था, जिसके चलते अमृतलाल अपने परिवार को लेकर मुंबई चला गया था। बीते 22 मार्च को ही वह सतना लौटा था। मृतक और मुख्य आरोपी आनंद की मां आपस में बहनें हैं। वहीं पुलिस हिरासत में आरोपी आनंद ने आरोप लगाया कि अमृतलाल अक्सर मां को फोन कर परेशान करता था और समझाने पर भी हरकत बंद नहीं कर रहा था, इसी के चलते विवाद बढ़ गया।

कायमी कर तीनों को पकड़ा

नईबस्ती में चाकूबाजी की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने बाबी चौधरी के बयान पर पहले धारा 307, 294, 506 और 34 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 5 घंटे के अंदर आरोपी आनंद, मोतीलाल और कन्हैयालाल को गिरफ्तार कर लिया। इसी बीच रीवा में पीडि़त की मौत की खबर मिल गई, जिस पर मर्ग डायरी प्राप्त कर हत्या की धारा बढ़ाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई। आरोपियों के कब्जे से बाइक भी जब्त की गई है। तीनों को बुधवार दोपहर कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।







Created On :   18 April 2024 9:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story