शिक्षा: पन्ना, कटनी और बैतूल में मेडिकल कॉलेज को मंजूरी

पन्ना, कटनी और बैतूल में मेडिकल कॉलेज को मंजूरी
  • मध्य प्रदेश में तीन और सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए सरकार से मिली मंजूरी
  • पन्ना, कटनी और बैतूल में चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने की सैद्धांतिक मंजूरी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में तीन और सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। इन चिकित्सा महाविद्यालय के लिए जमीन तलाशने के भी चिकित्सा शिक्षा के आयुक्त ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों केा पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं।

राज्य सरकार की ओर से तीन स्थानों -- पन्ना, कटनी और बैतूल में चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है। इस संबंध में आदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त की ओर से जारी किए गए हैं और साथ ही संबंधी जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखे गए हैं।

आयुक्त की ओर से कलेक्टरों को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि शासन की ओर से सैद्धांतिक मजूरी मिल गई है, मेडिकल काॅसिल ऑफ इंडिया के निर्देशों का पालन करते हुए 25 एकड़ जमीन की तलाश करें। जगह जिला चिकित्सालय से 10 किलोमीटर दूर नहीं हो।

साथ ही इस कार्यालय को अवगत कराएं, जिससे निर्माण एजेंसी द्वारा डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई की जा सके।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Oct 2023 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story