मेघालय: शिक्षक दिवस पर राजनीतिक पार्टी का गाना बजाने वाले स्कूल को नोटिस

शिक्षक दिवस पर राजनीतिक पार्टी का गाना बजाने वाले स्कूल को नोटिस
  • मेघालय सरकार की बड़ी कार्रवाई
  • शिक्षक दिवस के मौके पर गाना बजाने वाले स्कूल को किया नोटिस जारी

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय सरकार ने एक स्कूल में 5 सितंबर को शिक्षक दिवस समारोह के मौके पर एक स्थानीय राजनीतिक दल के चुनाव अभियान में इस्तेमाल किया गया गाना बजाए जाने पर प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने कहा कि पश्चिम जैंतिया हिल्स जिले के जोवाई में सरकारी गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल ने मेघालय की एक राजनीतिक पार्टी वॉयस ऑफ द पीपल पार्टी (वीपीपी) का चुनावी गाना बजाया। स्कूल शिक्षा और साक्षरता निदेशक (डीएसईएल) स्वप्निल टेम्बे ने स्कूल के प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

उन्होंने प्रिंसिपल से कहा कि स्कूल में एक राजनीतिक पार्टी का गाना बजाने से सरकारी नियमों का उल्लंघन हुआ है। डीएसईएल नोटिस में प्रिंसिपल को यह बताने का निर्देश दिया गया कि नियमों और मानदंडों के उल्लंघन के लिए स्कूल अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों न की जाए। 27 फरवरी को मेघालय विधानसभा चुनावों के दौरान स्थानीय आदिवासी भाषा में वीपीपी का चुनावी गीत राजनीतिक हलकों से परे लोकप्रिय हो गया है और अब इसे अक्सर राज्य में शादियों और पिकनिक सहित विभिन्न सामाजिक समारोहों में बजाया जाता है।

नवगठित वीपीपी मेघालय में एक विपक्षी राजनीतिक दल है। फरवरी के विधानसभा चुनावों में उसने 60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा में चार सीटें जीतीं। पार्टी ने हाल ही में मेघालय सरकार की नौकरी में आरक्षण की 51 साल पुरानी नीति के खिलाफ पूर्वोत्तर राज्य में बड़े पैमाने पर आंदोलन चलाया, जिससे राज्य सरकार को 1972 की आरक्षण नीति की समीक्षा के लिए एक विशेषज्ञ समिति के गठन की घोषणा करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Sep 2023 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story