मनोरंजन: अभिनेत्री इशिता गुप्ता ने शो में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के नाम का दुरुपयोग करने के लिए 'बिग बॉस17' की आलोचना की

अभिनेत्री इशिता गुप्ता ने शो में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के नाम का दुरुपयोग करने के लिए बिग बॉस17 की आलोचना की
  • एक्ट्रेस इशिता गुप्ता ने की बिग बॉस की आलोचना
  • सुशांत के नाम का दुरुपयोग करने पर चिंता व्यक्त की
  • अंकिता लोखंडे कर रही थी सुशांत के नाम का उपयोग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुपरमॉडल और अभिनेता इशिता गुप्ता एक ऐसी शख्सियत हैं जो हर बात पर कटाक्ष करने से कभी नहीं कतराती हैं। अभिव्यक्ति और भाषण की स्वतंत्रता हर इंसान का अधिकार है, वह हमेशा लोगों के गलत कामों के बारे में मुखर रही हैं, चाहे वह मनोरंजन उद्योग में हों या किसी अन्य क्षेत्र से संबंधित हों। हाल ही में, इशिता गुप्ता ने 'बिग बॉस' के मौजूदा सीजन में दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के नाम के दुरुपयोग के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। अगली बात जो उसे पता चली वह यह है कि इंटरनेट पर उसके सोशल मीडिया पेज को ट्रोल सेना और अंकिता लोखंडे के समर्थकों द्वारा तोड़-फोड़ और विकृत कर दिया गया है, जो कभी दिवंगत अभिनेता की प्रेमिका थीं।

इशिता गुप्ता ने अपने सोशल मीडिया पेज को क्षतिग्रस्त पाए जाने और उसमें उल्लिखित तथ्यों के साथ छेड़छाड़ किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। लेकिन भले ही उन्हें अंकिता लोखंडे के समर्थकों द्वारा बुरी तरह से निशाना बनाया गया था, इशिता गुप्ता अपने रुख पर कायम हैं और उन्होंने एक बार फिर खुले तौर पर टीआरपी हासिल करने के लिए शो में सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर चर्चा करने की अपनी चिंता व्यक्त की है।

इशिता गुप्ता कहती हैं, "उस व्यक्ति के बारे में बात और चर्चा क्यों करें जो अब नहीं है और अपना बचाव नहीं कर सकता? हमें एक मृत व्यक्ति के बारे में बात करने के लिए इतना नीचे क्यों गिरना पड़ता है जो हमेशा सबसे पहले एक अभिनेता के रूप में जाना जाना चाहता था और चाहता था कि लोग और उसकी प्रशंसकों को उनके निजी जीवन के बजाय उनके काम के बारे में बात करनी चाहिए।" इशिता गुप्ता ने सोशल मीडिया पर मशहूर हस्तियों को निशाना बनाने और उनके सोशल मीडिया पेज के साथ छेड़छाड़ करने की प्रवृत्ति को एक चिंताजनक प्रवृत्ति पाया, जिसे ठीक से और सख्ती से संभालने की जरूरत है। यह गंभीर चिंता का विषय है क्योंकि आजकल बैन कल्चर और ट्रोलिंग कल्चर चरम पर है।

हाल ही में एक अन्य सेलिब्रिटी शिबानी दांडेकर के विकिपीडिया पेज को भी निशाना बनाया गया, जो विशेष रूप से सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद रिया चक्रवर्ती का हर तरह से समर्थन कर रही हैं। शिबानी दांडेकर के विकिपीडिया पेज को संपादित किया गया और उनके नाम के खिलाफ अपमानजनक बयान दिए गए। उन्होंने ट्वीट किया था, "यह महिला स्पष्ट रूप से अपनी 2 सेकंड की प्रसिद्धि चाहती है और उसने रिया को निशाना बनाए जाने का फायदा उठाया है क्योंकि उसने कभी भी सुशांत के साथ अपने रिश्ते के मुद्दों को नहीं निपटाया है...वह इसके पीछे प्रेरक शक्ति रही हैं और उन्हें सामने लाने की जरूरत है।

इशिता गुप्ता कहती हैं, 'यह अब स्पष्ट रूप से एक पैटर्न के रूप में उभरा है, ोजहां अगर आप लोगों से सुशांत सिंह राजपूत के बारे में अनावश्यक रूप से बात करने या ऐसे लोगों का समर्थन करने के बारे में सवाल करते हैं जो कभी किसी तरह दिवंगत अभिनेता से संबंधित थे, तो ट्रोल सेना पूरी ताकत से उन लोगों को निशाना बनाने के लिए सामने आती है। सेलिब्रिटी जो मुख्यधारा के विमर्श में कुछ अर्थ बहाल करने की कोशिश कर रही है। मेरे साथ यही हुआ है. लेकिन मैं सभी को आश्वस्त कर दूं, मुझे डर नहीं लगता। मैं उस अद्भुत आत्मा की गरिमा बनाए रखने के लिए लड़ता रहूंगा जो मेरा दोस्त सुशांत सिंह राजपूत था और हमेशा उन लोगों पर सवाल उठाता रहूंगा जो अपने निजी फायदे के लिए एक मृत व्यक्ति के नाम का इस्तेमाल करना चाहते हैं।''

Created On :   18 Jan 2024 11:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story