न्यूज एंकर दीपेश जैन ने केबीसी में जीते 12.50 लाख, बोले कर देता ये गलती तो 20 साल की तपस्या हो जाती बेकार

Bhopal journalist Deepesh Jain winning 12.50 lakh in KBC-14
न्यूज एंकर दीपेश जैन ने केबीसी में जीते 12.50 लाख, बोले कर देता ये गलती तो 20 साल की तपस्या हो जाती बेकार
कौन बनेगा करोड़पति 2022 न्यूज एंकर दीपेश जैन ने केबीसी में जीते 12.50 लाख, बोले कर देता ये गलती तो 20 साल की तपस्या हो जाती बेकार

डिजिटल डेस्क, भोपाल। टीवी के सबसे पॉपुलर क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun banega karodpati) का इस साल 14वां सीजन है। अब तक इस शो में कई बुद्धिमान और ज्ञान का भंडार रखने वाले लोग पहुंचे हैं। इस शो ने कई लोगों की जिंदगी को बदला है, वहीं कई ऐसे कंटेस्टेंट भी रहे जो अधिक राशि नहीं जीत सके, लेकिन इससे शो का हिस्सा बनना ही अनमोल हो गया। ऐसे ही एक कंटेस्टेंट रहे, मप्र की राजधानी भोपाल के पत्रकार दीपेश जैन, जिन्होंने हाल ही में "कौन बनेगा करोड़पति 14" में 12.50 लाख रुपए जीते।

यह एपिसोड सोमवार को टेलीकास्ट किया जा चुका है। जिसमें फास्टर फिंगर फर्स्ट का सबसे पहले जवाब देने वाले कॉन्टेस्ट दीपेश जैन हॉट सीट पर बैठे नजर आए। दीपेश ने बताया कि, इस शो में पहुंचने के लिए करीब 20 साल की मेहनत रही, लेकिन इस बार भी एक छोटी सी गलती से उनकी यह तपस्या खराब हो सकती थी। 

ये भी पढ़ें:- बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्रियां जिन्होंने तलाक के बाद नहीं की दूसरी शादी

यहां अटके दीपेश
दीपेश ने बताया कि, केबीसी हॉट सीट पर जाना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। यह किसी सपने के सच होने जैसा था। दीपेश ने केबीसी में बिग बी के पहले सवाल का जवाब देते हुए 10 हजार रुपए जीते और कहा कि इसे वे इससे अपने साढ़े 5 साल के बेटे पर्व को साइकिल दिलाएंगे। वहीं 3 लाख का पड़ाव पार करने पर कहा कि, इससे वे पत्नी के लिए गहने खरीदेंगे। क्योंकि कोरोना काल के दौरान मेरी नौकरी चली जाने पर पत्नी ने अपने गहने बेच दिए थे। 

दीपेश ने बिग बी के सवालों के जवाब देते हुए 12 लाख 50 हजार रुपए की राशि जीती। लेकिन 25 लाख रुपए के सवाल पर वे अटक गए। दीपेश ने कहा कि, कोराना के समय जो हुआ उससे वे काफी डर गए थे और इसलिए जीती हुई रकम से वे अपने बेटे का भविष्य सुरक्षित करेंगे। उन्होंने बताया कि, शो से रकम भले कम जीती, लेकिन हॉट सीट तक का सफर अनमोल हो गया।

ये भी पढ़ें:- सनी देओल बर्थडे: सनी 90 के दशक में एक फिल्म का करते थे इतना चार्ज

20 साल की तपस्या के बाद हॉट सीट पर
मप्र की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली इंदौर में जन्में दीपेश वर्तमान में राजधानी भोपाल के एक निजी चैनल में न्यूज़ एंकर और बतौर पत्रकार काम कर रहे हैं। केबीसी के सफर को लेकर उन्होंने बताया कि, जब से शो शुरू हुआ तब से ही वे प्रयासरत थे। शो को लेकर दीवानगी कुछ इस तरह थी कि मोबाइल में रिंगटोन भी केबीसी की ट्यून लगा रखी थी। करीब 20 साल के इस सफर में इस बार उनकी किस्मत की घंटी बजी और उनका केबीसी में पहुंचने का सपना साकार हो गया। 

दीपेश ने बताया कि, पहले बड़े भाई के लिए इस शो में पहुंचने की मेहनत रही। लेकिन भाई की सरकारी नौकरी लगने के बाद उन्होंने केबीसी का सपना छोड़ दिया और इस शो तक पहुंचने के लिए मुझे प्रोत्साहित किया। हालांकि, मैं मीडिया में काम करते समय कई बार असमंजस में रहा और केबीसी में जाने के लिए कई बार कोई और जॉब करने का मन भी बनाया। वहीं जब केबीसी से कॉल आया तब भी मैं बुलेटेन पढ़ने के लिए जाने वाला था, यदि मैं कॉल नहीं देख पाता तो 20 साल की तपस्या खराब हो जाती। 


 

Created On :   19 Oct 2022 9:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story