भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र

Brahmastra becomes the most searched film on Google in India
भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र
बॉलीवुड भारत में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बनी ब्रह्मास्त्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल इंडिया ने बुधवार को ईयर इन सर्च 2022 परिणामों में सबसे अधिक खोजे गए प्रश्नों, घटनाओं, व्यक्तित्वों और बहुत कुछ का खुलासा किया, जिसमें रणबीर कपूर-आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र देश में सबसे अधिक खोजी गई फिल्म थी।

टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा, यदि 2021 ने लोगों को महामारी के बाद के युग में अपना पहला संरक्षित कदम उठाते हुए देखा, तो 2022 ने उस वर्ष को चिह्न्ति किया, जिसमें हमने कई तरीकों से मजबूत वापसी की। सर्च ने लोगों को जानकारी की दुनिया खोजने में मदद की, चाहे वह रोजमर्रा की रुचियों, नए जुनून या अधिक जटिल विषयों पर सवाल हो। इंडियन प्रीमियर लीग भारत में ट्रेंडिंग सर्च विषय था, जबकि टी20 विश्व कप और एशिया कप के प्रश्न चरम पर थे।

भारत वैश्विक खेल रुझानों में भी हावी रहा, दुनिया भर में सबसे अधिक ट्रेंडिंग मैचों की सूची में शीर्ष पांच स्थानों पर रहा। मेरे आसपास कोविड वैक्सीन मेरे आसपास क्वेरी सबसे अधिक खोजी गई, इसके बाद मेरे आसपास स्विमिंग पूल और मेरे आसपास वाटर पार्क खोजे गए। ब्रह्मास्त्र और ब्लॉकबस्टर केजीएफ 2 ने फिल्मों के लिए शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने शीर्ष वैश्विक ट्रेंडिंग मूवी खोजों की सूची में भी जगह बनाई।

दुनिया भर में लोग तमिल सुपरहिट पुष्पा: द राइज से आदित्य ए के इंडी-पॉप नंबर चांद बालियां और श्रीवल्ली के साथ-साथ दुनिया भर में सर्च के लिए सबसे लोकप्रिय धुनों में भारतीय गाने भी गुनगुना रहे थे। भारतीय सेना में युवाओं की भर्ती के लिए केंद्र सरकार की योजना अग्निपथ योजना ने व्हाट इस सर्च प्रश्नों का नेतृत्व किया। गूगल पर अन्य व्हाट इस खोजों ने समाचार, वित्त, प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए लोगों की प्राथमिकताओं का खुलासा किया। हाउ टू ट्रेंडिंग क्वेश्चन हाउ टू डाउनलोड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट और हाउ टू डाउनलोड पीटीआरसी चालान (प्रोफेशनल टैक्स रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) भी बड़ी संख्या में सर्च किए गए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story