साथ रिलीज हुई थी राष्ट्र कवच ओम और रॉकेट्री, एक ने लूटी तारिफ तो दूसरी हुई फ्लॉप

Rashtra Kavach Om and Rocketry was released together, one looted praise and the other flopped
साथ रिलीज हुई थी राष्ट्र कवच ओम और रॉकेट्री, एक ने लूटी तारिफ तो दूसरी हुई फ्लॉप
आर माधवन की रॉकेट्री भर सकती है उड़ान  साथ रिलीज हुई थी राष्ट्र कवच ओम और रॉकेट्री, एक ने लूटी तारिफ तो दूसरी हुई फ्लॉप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर माधवन की रॉकेट्री द नम्बि इफेक्ट और आदित्य रॉय कपूर की राष्ट्र कवच ओम पिछले हफ्ते साथ में रिलीज हुई थी। दोनों ही बॉक्सऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई। फ्राइडे से मंडे तक दोनों ही फिल्मों का कलेक्शन बहुत कम ही रहा, अब सवाल ये उठता है कि जब दोनों ही फिल्में बॉक्सऑफिस पर लगातार पिट रही हैं तो फिर एक फिल्म तारिफें कैसे लूट रही है? दोनों में से कौनसी फिल्म है जो तारिफें बटोर रही है तो दूजी फ्लॉप होने की कगार पर है?  आइए जानते दोनों में क्या डिफ्रेंस हैं। 

जॉनर में हैं डिफ्रेंस 
दोनों ही फिल्मों के जॉनर काफी डिफरेंट है। राकेट्री एक एंटरटेनमेंट फिल्म नहीं बल्कि एक बायोपिक है। ऐसे कंटेंट की ओर दर्शक धीरे-धीरे अट्रेक्ट होते हैं। ऑडियंस की बात करें तो ऑडियंस को राकेट्री काफी पसंद आ रही है,  इसका अंदाजा हम ऑडियंस के रिव्युज और फिडबेक से लगा सकते हैं। वही दूसरी ओर राष्ट्र कवच की बात करें तो बॉक्स ऑफिस पर उसका कलेक्शन डे बाय डे घटता जा रहा है और मूवी फ्लॉप होने के खतरे की ओर जाती जा रही है।

इस फिल्म ने की कमाई
राकेट्री और राष्ट्र कवच दोनों ही बॉक्सऑफिस पर वो कमल नहीं दिखा पाई जो साथ स्क्रीन हो रही जुग जुग जियो ने करके दिखा दिया। दोनों मूवीज की नाकामी का मजा इस मूवी ने भरपुर लिया है।

रॉकेट्री के पास है दूसरा मौका
राकेट्री की स्टोरी ही ऐसी है जिससे ऑडियंस धीरे धीरे इंगेज होते हैं। दर्शक मूवी देख कर अपने रिव्यु से ऑडियंस क्रिएट करते हैं। कुछ ऐसा ही राकेट्री के साथ हो रहा है। एक्सपर्ट्स का मानना भी है कि राकेट्री के पास अब भी कमबैक करने का बड़ा मौका है। एक्सपर्ट्स इस मूवी को कश्मीर फाइल्स और विक्रम जैसी मूवी से कंपेयर करके यह दावा कर रहे हैं। अब आगे देखने वाली बात होगी कि राकेट्री को लेकर एक्सपर्ट्स की बात सच हो पाएगी भी या नहीं।
 

Created On :   5 July 2022 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story