फैक्ट चेक: तलाक के कारण टूटी सानिया को सलमान का सहारा! उनके बेटे के साथ एक्टर ने बिताया समय? जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई

तलाक के कारण टूटी सानिया को सलमान का सहारा! उनके बेटे के साथ एक्टर ने बिताया समय? जानिए वायरल तस्वीर की सच्चाई
  • सानिया मिर्जा को लेकर एक पोस्ट वायरल
  • सलमान खान से जोड़कर किया जा रहा है दावा
  • जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कुछ समय पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर और सानिया मिर्जा के पूर्व पति शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस के साथ तीसरी शादी रचाई। इसी के साथ सानिया मिर्जा के तलाक की खबरों पर मुहर लग गया। टेनिस प्लेयर सानिया ने कभी भी तलाक के बारे में कोई बात नहीं की हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में उनके तलाक की खबरें कई बार आई। शोएब की तीसरी शादी की खबर सोशल मीडिया पर आते ही सानिया के साथ उनके टूटे रिश्ते की खबर पब्लिक हो गई। इसके बाद सानिया के प्रति सहानुभूति जताने वाले पोस्ट्स की सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई।

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का एक बेटा भी है। सानिया तलाक के बाद अपने बेटे के साथ भारत में ही रहती हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर सानिया के बेटे की सलमान खान के साथ एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। वायरल पोस्ट में यूजर्स दावा कर रहे हैं कि सलमान अब सानिया के सहारे बन गए हैं और उनके बेटे के साथ समय बिताया है।

दावा - एपीएम न्यूज नाम के फेसबुक पेज ने 14 मार्च को वायरल पोस्ट शेयर किया। पोस्ट के साथ पेज ने कैप्शन में लिखा, "बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने सानिया मिर्ज़ा को दिया सहारा, सानिया के बेटे के साथ बिताया अपना कीमती समय, एक लाइक देश की बेटी सानिया मिर्जा के नाम।"

पड़ताल - वायरल पोस्ट की सच्चाई जानने के लिए हमारी टीम ने पड़ताल शुरू की। हमने पोस्ट की तस्वीरों का स्क्रीनशॉट लिया और गूगल रिवर्स इमेज सर्च टूल के जरिए जानकारी जुटाने की कोशिश की। इससे जुड़ी एक रिपोर्ट हमें दैनिक जागरण की वेबसाइट पर 26 अप्रैल 2023 को पब्लिश की हुई मिली। रिपोर्ट में दी जानकारी के मुताबिक, सलमान खान अपनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के प्रमोशन के लिए दुबई गए थे। दुबई में सलमान की मुलाकात सानिया मिर्जा से हुई। इस दौरान उनकी बहन अनम मिर्जा और बेटे इजहान मलिक ने सलमान संग फोटो खिंचवाई।

पड़ताल के दौरान हमें सानिया की बहन अनम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इससे जुड़ा एक वीडियो भी मिला जिसमें सलमान खान इजहान के साथ पोज देते हुए नजर आ रहे हैं। वायरल पोस्ट में एक और तस्वीर है जिसमें सानिया अपने बेटे के साथ बैठी नजर आ रही हैं। हमने जब गूगल रिवर्स इमेज सर्च के जरिए इस तस्वीर के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला यह 2022 की तस्वीर है जिसे खुद सानिया ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था। जांच से यह साफ है कि सानिया के बेटे की पुरानी तस्वीरों को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। हमारी पड़ताल में वायरल पोस्ट भ्रामक साबित हुआ।

Created On :   16 March 2024 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story