करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश

Karva Chauth 2021: Apply sindoor on Karwa Chauth in these ways and look stylish
करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश
करवा चौथ करवा चौथ पर इन तरीकों से लगाएं सिंदूर और दिखें स्टाइलिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शादी-शुदा महिलाओं के लिए सिंदुर लगाना उनकी जिंदगी का एक खास श्रृंगार है, इस करवा चौथ पर हम आपको बताएंगे की कैसे इन खास तरीकों से सिंदूर लगाकर आप गॉर्जियस दिख सकती हैं। शादी के बाद सिंदूर लगाना महिलाओं के सोलह श्रृंगार में आता है, इससे उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। यह परंपरा सदियों से चली आ रही है और समय के साथ इसे लगाने के तरीकों में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिले हैं। 
अक्सर महिलाएं इसलिए सिंदुर नहीं लगाती हैं क्योंकि इससे उनका मॉडर्न लुक मेल नहीं खाता है, आज आपको बताएंगे की कैसे मॉडर्न लुक में भी सिंदूर लगाकर आप स्टाइलिश दिख सकती हैं। 
कैसे लगाएं सिंदूर?
सिंदूर लगाने समय लिक्विड सिंदूर का इस्तेमाल करें, अगर आप पाउडर वाला सिंदूर लगा रही हैं तो कोशिश करें उसे सिंदूर स्टिक से लगाने की, जिससे वह ज्यादा फैलेगा नहीं और देखने में भी भद्दा नहीं लगेगा। लिक्विड सिंदूर लगाते समय वाटरप्रूफ सिंदूर का प्रयोग करें इससे वह पसीने से नहीं फैलेगा और देखने में खूबसूरत लगेगा। 

Image of Kareena Kapoor wore sindoor - HeSheAndBaby.com

सिंदूर के साथ ऐसे हेयर स्टाइल का रखें ध्यान
सिंदूर लगाने के समय अपने हेयर स्टाइल का खासतौर पर ख्याल रखना चाहिए, कई बार कुछ हेयर स्टाइल हमारे सिंदूर लुक के साथ नहीं मेल खाते हैं। अगर आप हेयरस्टाइल में लंबे पार्टिशन करती हैं तो ज्यादा सिंदूर का इस्तेमाल करें। साइड पार्टिशन करते समय बहुत कम सिंदूर लगाएं माथे के बीच में एक डॉट की तरह, यह आपको एक स्टाइलिश लुक देगा। 

Ranveer Singh on Anushka Sharma attending his wedding: Significant and  important for me that she came - IBTimes India

वेस्टर्न ड्रेस पर ऐसे लगाएं
वेस्टर्न ड्रेस के साथ सिंदूर लगाने में काफी दिक्कत आती है, लेकिन आप वेस्टर्न ड्रेस के साथ भी सिंदूर लगा सकती हैं अच्छे मेकअप और स्मोकी आंखों के साथ सिंदूर का एक डॉट लगाएं जो आपकी खूबसूरतू में चार  चांद लगा देगा।

perfect look sindoor


सिंदूर के साथ लगाएं मैचिंग बिंदी
आप जब भी सिंदूर लगाती हैं उसके साथ मैचिंग बिंदी लगाने की कोशिश करें यह अपके लुक को और सुंदर बना देगा। लाल सिंदूर के साथ लाल बिंदी तो आपने लगाई ही होगी पर कई बार इस से हटके अलग रंग भी लगाने की कोशिश करें यह आपकी खूबसूरती को निखारेगा। 

The ultimate ways to wear a Bengali saree | by Kedar Bhoir | Medium

लिपस्टिक को सिंदूर की जगह करें इस्तेंमाल 
कई बार आप सिंदूर की जगह लिपस्टिक का प्रयोग कर सकती हैं, इसमें आपको कई तरह के रंग भी मिल जाएंगे जो आपके ड्रेस से मैच करेंगे। यह आपको काफी गॉर्जियस लुक देगा और सबसे अलग नजर आएगा।

Deepika Padukone to Kareena Kapoor Khan – meet B-town actresses who love  flaunting the sindoor | The Times of India

 

 

 

Created On :   18 Oct 2021 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story