लीक्स: iPhone 12 Pro में मिलेगी 120Hz डिस्प्ले, सामने आईं अहम जानकारी

120Hz display will be available in iPhone 12 Pro, important information revealed
लीक्स: iPhone 12 Pro में मिलेगी 120Hz डिस्प्ले, सामने आईं अहम जानकारी
लीक्स: iPhone 12 Pro में मिलेगी 120Hz डिस्प्ले, सामने आईं अहम जानकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Apple (एप्पल) ने हाल ही में अपने नए फोन iPhone SE 2 (आईफोन एसई 2) को लॉन्च किया है। वहीं अब कंपनी की iPhone 12 (आईफोन 12) सीरीज को लेकर खबरें सामने आने लगी हैं। हालिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है। इसके कुछ लीक्स भी सामने आए हैं, जिनमें फोन की डिस्प्ले सहित कई सारी अहम जानकारी मिली हैं।

ताजा लीक्स के अनुसार iPhone 12 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जाएगी। इस डिस्प्ले में छोटी नॉच मिलेगी, वहीं डिस्प्ले का साइज भी ​बड़ा होगा। 

OnePlus 8, 8 Pro 5G और Bullets Z भारत में लॉन्च, जानें कीमत

डिजाइन
दरअसल, Apple एनालिस्ट जॉन प्रोसेर ने अपने ट्वीट में iPhone 12 सीरीज के स्कैच शेयर किए हैं। इस स्कैच के अनुसार फोन में छोटी नॉच देखने को मिलेगी। इसकी डिजाइन भी मौजूदा iPhone से काफी अलग नजर आ रही है। 

वायरलैस
इस ट्वीट में फोन को लेकर कई अहम जानकारी भी दी गई हैं। जिसके अनुसार iPhone 12 सीरीज में यूएसबी सी का उपयोग नहीं किया जाएगा। यहां बताए गया है कि इस सीरीज के फोन वायरलैस होंगे। इतना ही नहीं इसमें किसी तरह का पोर्ट भी नहीं मिलेगा, यानी कि यह सीरीज पोर्टलैस होगी।

Xiaomi Redmi Note 9 के फीचर्स आए सामने, जानें कितना होगा खास

लीक्स स्पेसिफिकेशन
बता दें कि अब तक सामने आई लीक्स जानकारी के अनुसार इस सीरीज के तहत कुल 6 मॉडल लॉन्च किए जा सकते हैं। इनमें तीन 4G और तीन 5G मॉडल्स हो सकते हैं। 

iPhone 12 Pro में कैमरा डिजाइन iOS14 से लिया गया है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा। हालांकि यहां एक अतिरिक्त LiDAR सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें एक वाइड एंगल, एक अल्ट्रा वाइड एंगल और एक टेलिफोटो सेंसर दिया जा सकता है। 

लीक्स के अनुसार इस फोन में 6.7 इंच की OLED डिस्प्ले मिल सकती है। वहीं रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि इसमें इनोवेटिव कैमरा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इस फोन को लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Created On :   21 April 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story