रिपोर्ट: Apple iPhone 12 में नहीं मिलेगी नॉच डिस्प्ले, लीक हुआ नया डिजाइन

Apple iPhone 12 will not get the Notch display, new design leaked
रिपोर्ट: Apple iPhone 12 में नहीं मिलेगी नॉच डिस्प्ले, लीक हुआ नया डिजाइन
रिपोर्ट: Apple iPhone 12 में नहीं मिलेगी नॉच डिस्प्ले, लीक हुआ नया डिजाइन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने हैंडसेट को नई टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च कर रही हैं। वहीं बात करें दिग्गज कंपनी Apple (एप्प्ल) की तो हर साल iPhone (आईफोन) में कुछ नया देखने को मिलता है। ऐसे में यूजर्स को अब Apple की 2020 सीरीज के आईफोन्स का इंतजार है। हालिया रिपोर्ट में इससे जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में...

यहां बात करें डिजाइन की तो लगभग सभी स्मार्टफोन मेकर कंपनियों ने अपने हैंडसेट के नए मॉडल्स में काफी हद तक बदलाव किया है। लेकिन iPhone की डिजाइन में बीते कई सालों से कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला। माना जा रहा है कि इस बार कंपनी अपने iPhone एक नई डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकती है। 

पेटेंट्स हुआ स्पॉट
हाल ही में नए पेटेंट्स को GoDigital की ओर से स्पॉट किया है, जिसमें नया iPhone को दिखाया गया है। इसके अनुसार नए iPhone में बिना नॉच वाला डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। बता दें कि कई कंपनियों ने अपने बिना नॉच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स को बाजार में उतारा है। जबकि वर्तमान iPhone मॉडल्स में नॉच देखने को मिलती है। नए पेटेंट्स के अनुसार iPhone के आने वाले नए मॉडल में आयताकार डिस्प्ले और चौकोर कॉर्नर देखने को मिलेंगे।  

इन-डिस्प्ले मिल सकते हैं ये फीचर्स
लीक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple 2020 iPhones में इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। ऐसा नई डिजाइन के चलते होगा, जिसमें बिना नॉच डिस्प्ले दी जाएगी। यहां बता दें कि यह फीचर्स एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में पहले ही दिए जा चुके हैं। पेटेंट्स में बाहर की ओर एक पावर बटन, वॉल्यूम रॉकर्स और आईफोन में मिलने वाला फिजिकल नोटिफिकेशन स्विच होगा। इसके अलावा एक सिम-ट्रे भी दिखाई दे रहा है।

सेल्फी कैमरा
आने वाले नए 2020 iPhones में फ्रंट कैमरा को लेकर भी जानकारी सामने आई है। लीक रिपोर्ट के अनुसार नए iPhones में कंपनी सेल्फी के लिए पॉपअप कैमरा क उपयोग कर सकती है। इसके अलावा कंपनी अपने नए iPhones में डिस्प्ले के पीछे छुपा हुआ कैमरा भी देखने को मिल सकता है। 
     

Created On :   3 Jan 2020 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story