Apple: iPhone SE 2 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Apple: iPhone SE 2 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज टेक कंपनी Apple (एप्पल) ने लंबे समय से चर्चा में रहने वाले अपने नए फोन iPhone SE 2 (आईफोन एसई 2) को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि बीते कुछ समय से इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर लगातार जानकारी सामने आ रही थीं। वहीं अब कंपनी ने iPhone SE 2 को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने iPhone SE 2 को तीन स्टोरेज विकल्प के साथ बाजार में उतारा है। इनमें 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं। यह स्मार्टफोन व्हाइट, ब्लैक और रेड में कलर में उपलब्ध होगा। भारत में इसकी शुरुआती कीमत 42 हजार 500 रुपए रखी गई है। 

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro हुए लॉन्च, जानें फीचर्स

iPhone SE 2 स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले
iPhone SE 2 में 4.7 इंच की रेटिना HD डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले में HDR10 प्लेबैक सपोर्ट दिया गया है। साथ ही यह डिस्प्ले टच आईडी जैसे सिक्युरिटी फीचर से लैस है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। यह एक वाइड एंगल लेंस है, जो इमेज सिग्नल प्रोसेसर और न्यूरल इंजन से लैस है। इसमें प्रोट्रेट मोड, डेप्थ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में 7 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जिससे 1080p HD वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। वहीं इसका रियर कैमरा 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। 

प्लेटफार्म और प्रोसेसर
iPhone SE 2 स्मार्टफोन iOS 13 पर रन करता है। वहीं बेहतर गेमिंग और मल्टी टास्किंग एक्सपीरियंस के लिए इसमें कंपनी ने लेटेस्ट A13 बायोनिक प्रोसेसर का उपयोग किया है।

OnePlus Bullets Wireless Z लॉन्च, जानें क्या है खास

बैटरी और सुरक्षा  
iPhone SE 2 वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और Qi सर्टिफाइट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं यह फोन IP67 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस रेटिंग के साथ आता है। यह 1 मीटर पानी में 30 मिनट तक रह सकता है। 

Created On :   16 April 2020 5:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story