एप्पल ने चीन में बिना चार्जर के आईफोन बेचने पर दायर किया मुकदमा

Apple sued for selling iPhone without charger in China: Report
एप्पल ने चीन में बिना चार्जर के आईफोन बेचने पर दायर किया मुकदमा
रिपोर्ट एप्पल ने चीन में बिना चार्जर के आईफोन बेचने पर दायर किया मुकदमा

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। चीन में विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह ने आईफोन 12 प्रो मैक्स के साथ चार्जर शामिल नहीं करने के लिए टेक दिग्गज एप्पल पर मुकदमा दायर किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी। छात्रों ने दावा किया कि शामिल यूएसबी-सी से लाइटनिंग केबल अन्य चार्जर के साथ संगत नहीं था। विज्ञापन के अनुसार जिससे एक छात्र फोन चार्ज करने में असमर्थ था।

छात्रों ने तर्क दिया कि एप्पल इसका उपयोग केवल मैगसेफ वायरलेस चार्जर को बढ़ावा देने के बहाने के रूप में कर रहा था जो अपने वायर्ड समकक्षों की तुलना में अधिक ऊर्जा बर्बाद करते हैं।

वे चाहते हैं कि आईफोन चार्जर की आपूर्ति करे और साथ ही कानूनी शुल्क और अनुबंध के उल्लंघन के लिए 100 युआन (16 डॉलर) का भुगतान करे। एप्पल ने कथित तौर पर बीजिंग वर्चुअल कोर्ट को बताया कि फोन ब्रांडों के लिए अलग से पावर एडेप्टर बेचना आम बात है और सरकार ने इस प्रथा को मंजूरी दे दी है। हालांकि, छात्रों ने बताया कि कई चीनी कंपनियां बॉक्स में एडेप्टर की पसंद की पेशकश करती हैं।

उदाहरण के लिए, आप शाओमी एमआई 11 को पावर ब्रिक के साथ या उसके बिना खरीद सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि मामला अभी भी चल रहा है और इसकी कोई गारंटी नहीं है कि इससे छात्रों को मुआवजा मिलेगा या एप्पल की नो-चार्जर नीति में बदलाव होगा। यहां तक कि अगर मामला परिवर्तन का संकेत देता है, तो यह केवल ऐप्पल को चार्जर को चेकआउट के विकल्प के रूप में पेश कर सकता है।

आईएएनएस

Created On :   28 Oct 2021 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story