टिम कुक ने एप्पल आपूर्तिकर्ताओं से 2030 तक कार्बन उत्सर्जन घटाने की अपील की

Tim Cook urges Apple suppliers to reduce carbon emissions by 2030
टिम कुक ने एप्पल आपूर्तिकर्ताओं से 2030 तक कार्बन उत्सर्जन घटाने की अपील की
ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन टिम कुक ने एप्पल आपूर्तिकर्ताओं से 2030 तक कार्बन उत्सर्जन घटाने की अपील की

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल ने मंगलवार को अपनी वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला से ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और डीकार्बोनाइजेशन के लिए एक समग्र दृष्टिकोण का उपयोग करने की अपील की।

एप्पल ने समुदायों के लिए जलवायु समाधान को बढ़ावा देने और वैश्विक अर्थव्यवस्था को कार्बन मुक्त करने के उद्देश्य से नई पहल और निवेश की भी घोषणा की।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा, जलवायु परिवर्तन से लड़ना एप्पल की सबसे जरूरी प्राथमिकताओं में से एक है।

उन्होंने कहा, हम 2030 तक एप्पल की आपूर्ति श्रृंखला को कार्बन तटस्थ बनाने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।

एप्पल के अनुसार, उसके विश्वव्यापी कॉर्पोरेट संचालन 2020 से कार्बन न्यूट्रल रहे हैं, और कंपनी अपनी संपूर्ण वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला और हर उत्पाद के जीवनचक्र में कार्बन न्यूट्रल बनने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को प्राप्त करने पर केंद्रित है।

एप्पल के सप्लायर जुड़ाव के हिस्से के रूप में कंपनी से संबंधित कॉर्पोरेट संचालन और कार्बन तटस्थता प्राप्त करने के लिए त्वरित कार्रवाई का आग्रह कर रहे हैं।

इसके अलावा, कंपनी आपूर्तिकर्ताओं को उत्पादन से परे ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

एप्पल अक्षय ऊर्जा और कार्बन हटाने के प्रभावी समाधानों की पहचान करने के लिए अपने आपूर्तिकर्ताओं और स्थानीय भागीदारों के साथ मिलकर काम करने की अनुमति देगी।

इसके अलावा, यूएस में ग्राहक अब स्वच्छ ऊर्जा चार्जिग के साथ आईफोन के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में भूमिका निभा सकते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने से यह सुविधा आईओएस 16 के माध्यम से यूएस में उपलब्ध है। कंपनी सौर या पवन जैसे स्वच्छ ऊर्जा स्रोतों के लिए अनुकूलित करने के लिए चार्ज समय के दौरान बिजली के स्रोत का ध्यान रखेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 Oct 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story