एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी : भारत की पुरुष हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी : भारत की पुरुष हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया
  • पाकिस्तान को 4-0 से भारत ने दिया मात
  • एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में दिखा भारत का दम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बुधवार को यहां मेयर राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के अपने अंतिम ग्रुप मैच में पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। इस प्रभावशाली जीत के साथ भारत तालिका में शीर्ष पर रहा और सेमीफाइनल में चौथे स्थान पर मौजूद जापान से भिड़ेगा। भारतीय टीम की जीत हरमनप्रीत सिंह (15', 23') के दो गोलों से हुई, जबकि जुगराज सिंह (36') और आकाशदीप सिंह (55') ने भी महत्वपूर्ण गोल करके जीत पर मुहर लगा दी।

पहले क्वार्टर की शुरुआत पिच के दोनों सिरों पर हाई ऑक्टेन एक्शन के साथ हुई। दूसरे ही मिनट में पाकिस्तान के पक्ष में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर पाठक ने सुफियान के ज़हरीले हमले को रोक दिया। तेजी से संभलते हुए भारतीय हमलावर लगातार पाकिस्तानी घेरे में घुसते हुए आगे बढ़े। पहले क्वार्टर के अंतिम मिनटों में कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 15वें मिनट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बढ़त दिलाने के लिए एक सिग्नेचर ड्रैग फ्लिक मारा। भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में अपनी लय बरकरार रखी। पाकिस्तान की धमकी भरी चाल को पीआर श्रीजेश ने विफल कर दिया, जब वह 21वें मिनट में अफ़राज़ के पास को पटरी से उतारने के लिए अपनी लाइन से बाहर आ गए। इसके तुरंत बाद विवेक सागर ने गोल पर एक शक्तिशाली शॉट लगाया जो पाकिस्तानी रक्षा के पैरों से टकराकर चूक गया, जिसके परिणामस्वरूप एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला।

आगामी इंजेक्शन को 23वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने कुशलतापूर्वक बदलकर अपना ब्रेस पूरा किया और भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पक्ष में स्कोर 2-0 कर दिया। ब्रेक में दोनों टीमें 2-0 के स्कोर के साथ गईं। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत पाकिस्तान घाटे को कम करने के लिए उत्सुकता के साथ हुई, लेकिन भारतीय रक्षा को मात देने में असमर्थ रहा। 36वें मिनट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और हार्दिक सिंह के इंजेक्शन का जवाब जुगराज सिंह ने दिया, जिन्होंने तीसरा गोल करने के लिए नेट के पिछले हिस्से में गेंद मार दी। 43वें मिनट में कार्थी सेल्वम ने बाएं फ्लैंक से आकाशदीप सिंह को पकड़ने के लिए छलांग लगाई, जो गोल से कुछ इंच दूर एक बेहतरीन मौका चूक गए। चौथे क्वार्टर में भारत का दबदबा कायम रहा। उनका चौथा और अंतिम गोल 55वें मिनट में आया, जिसमें आकाशदीप सिंह ने मनदीप के पास का भरपूर फायदा उठाया और आसानी से गोल कर दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story