महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने कोरिया को 5-0 से हराकर अपना अजेय क्रम जारी रखा

भारत ने कोरिया को 5-0 से हराकर अपना अजेय क्रम जारी रखा
  • कोरिया को भारत से मिली करारी हार
  • महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने 5-0 से हराकर अपना अजेय क्रम जारी रखा

डिजिटल डेस्क, रांची। भारतीय महिला हॉकी टीम ने झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में अपना अजेय क्रम जारी रखते हुए गुरुवार को अपने आखिरी पूल मैच में कोरिया के खिलाफ 5-0 से शानदार जीत हासिल की। भारत के लिए सलीमा टेटे (6', 36'), नवनीत कौर (36'), वंदना कटारिया (49') और नेहा (60') ने गोल किए और प्रतियोगिता में अपना अजेय क्रम बरकरार रखा। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों से 15 अंक अर्जित करते हुए अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। इस बीच, कोरिया ने पांच मैचों में सात अंक हासिल कर ग्रुप चरण में अपना अभियान चौथे स्थान पर खत्‍म किया। स्टैंडिंग के अनुसार, दोनों टीमें सेमीफाइनल में एक बार फिर भिड़ेंगी।

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में 4 नवंबर को भारत का मुकाबला कोरिया से होगा। अपने पिछले मैचों की तरह भारत ने आक्रामक उच्च-दबाव वाली रणनीति और लगातार आक्रमण के साथ खेल की शुरुआत की, जिससे शुरुआती लाभ मिला। मैच के शुरुआती क्षणों में सलीमा टेटे (6') ने, जो सर्कल के भीतर बिना निशान छोड़े गए थे, खूबसूरती से एक गोल किया, जिससे मेजबान टीम को शुरुआती बढ़त मिल गई। भारत ने लगातार सर्कल में प्रवेश करके आक्रामक आक्रमण जारी रखा। हालांकि टीम कई मौकों पर दूसरा गोल करने के करीब पहुंची, लेकिन उन अवसरों को भुनाने में असफल रही। शुरुआती क्वार्टर पूरा होने तक भारत ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी।

दूसरे क्वार्टर में पहले क्वार्टर की तरह ही भारत ने अपना दबदबा बनाए रखा और कोरिया को रक्षात्मक बनाए रखने के लिए तेजी से पास दिए। भारत इस अवधि में दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में भी कामयाब रहा, लेकिन उनका फायदा नहीं उठा सका, क्योंकि हाफ टाइम ब्रेक तक टीमें मेजबान टीम से 1-0 से आगे थीं। खेल में वापसी करने के लिए दृढ़ संकल्पित कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामक हमला किया और कुछ मौकों पर संभावित बराबरी के मौके के साथ लक्ष्य तक भी पहुंच गया। फिर भी, भारत ने तेजी से जवाबी हमला करके पासा पलट दिया और अपना दबदबा कायम कर लिया।

उनकी दृढ़ता का फल तब मिला, जब उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसके बाद नवनीत कौर (36') ने नेट के पीछे से एक शक्तिशाली शॉट लगाया। कुछ ही क्षण बाद सलीमा टेटे (36') ने एक उल्लेखनीय फील्ड गोल करके अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया, जिससे भारत की बढ़त 3-0 हो गई, जो अंतिम क्वार्टर के अंत तक बरकरार रही। आखिरी क्वार्टर में भारत ने अच्छी बढ़त के बावजूद कोरियाई रक्षापंक्ति को चुनौती देना जारी रखा। उनका दृढ़ संकल्प फलीभूत हुआ और वंदना कटारिया (49') ने शानदार फ्लिक मारकर भारत की बढ़त 4-0 कर दी। जोरदार जीत को जोड़ते हुए नेहा (60') ने मैच के अंतिम क्षणों में एक फील्ड गोल हासिल किया, जिससे भारतीय टीम की 5-0 से शानदार जीत पक्की हो गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Nov 2023 3:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story