नजरिया: वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत : इदरीस एल्बा

वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत : इदरीस एल्बा
  • हॉलीवुड स्टार इदरीस एल्बा का मानना है कि वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत है।
  • एल्बा जीवन भर गेमिंग के शौकीन रहे हैं
  • साइबरपंक 2077: फैंटम लिबर्टी' में सोलोमन रीड की भूमिका निभा चुके हैं इदरीस एल्बा

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। हॉलीवुड स्टार इदरीस एल्बा का मानना है कि वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत है।

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए जासूसी-थ्रिलर गेम 'साइबरपंक 2077: फैंटम लिबर्टी' में सोलोमन रीड की भूमिका निभाने वाले 51 वर्षीय अभिनेता का मानना है कि उद्योग में वास्तव में मानवीय मुद्दों पर प्रकाश डालने की क्षमता है।

फिल्म स्टार ने बीबीसी को बताया, "गेम में बिल्कुल वही टूल सेट होते हैं, यदि अधिक नहीं तो लोगों को उन चीज़ों में संलग्न करने के लिए जिन्हें वे नहीं समझते हैं। यदि आप गेमिंग को शिक्षा के एक पोर्टल के रूप में, एक संस्कृति और दूसरी संस्कृति के बीच इंटरफेस के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, तो यह वास्तव में एक दिलचस्प जगह है। मुझे यकीन है कि ऐसी कंपनियां हैं जो इस पर विचार कर रही हैं, लेकिन जो कोई भी यह अधिकार प्राप्त कर सकता है... और संस्कृतियों को अन्य संस्कृतियों के बारे में शिक्षित कर सकता है, वह विजेता है।"

एल्बा को वास्तव में गेम के लिए अपने हिस्से की शूटिंग करना आश्चर्यजनक रूप से चुनौतीपूर्ण लगा। लंदन में जन्मे स्टार ने कहा, "यह अलग था और यह बहुआयामी है। सीजीआई और मोशन कैप्शन में वास्तविक प्रदर्शन का एक घटक था, और वह इस यात्रा की शुरुआत थी।"

एल्बा जीवन भर गेमिंग के शौकीन रहे हैं और "इतना काम करने" के बाद अब वह 'साइबरपंक 2077: फैंटम लिबर्टी' में काम करने के इच्छुक थे।

उन्होंने साझा किया, "मैं बहुत सारे वीडियो गेम खेलता हूं और अपने जीवन के अधिकांश समय में मैंने ऐसा ही किया है। मेरे पास पहले एक एम्स्ट्राड था और लगभग सभी अन्य कंसोल भी थे। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो अपना खुद का प्रदर्शन देखते हैं, लेकिन मैं इसे खेलूंगा। मैंने वर्षों तक इस पर बहुत काम किया है।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Sep 2023 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story