ईद 2024: त्योहार की खुशी के बीच पाकिस्तान ने फिर उगला जहर, कश्मीर को याद कर कहा तकलीफ झेल रहे हैं लोग

त्योहार की खुशी के बीच पाकिस्तान ने फिर उगला जहर, कश्मीर को याद कर कहा तकलीफ झेल रहे हैं लोग
  • पाकिस्तान ने कश्मीर का राग अलापा
  • फिलिस्तीन को भी किया याद
  • फिलिस्तीनी लोगों के साथ रखने को कहा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सऊदी अरब और पाकिस्तान सहित अन्य कई मुस्लिम देशों में बुधवार को ईद का त्योहार मनाया गया। इस मौके पर पाकिस्तान के कई शीर्ष नेता भारत के खिलाफ जहर उगलने से पीछे नहीं हटे। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने कहा कि ईद के मौके पर हमे जश्न मानने के साथ उन 33 हजार मुसलमान भाइयों को भी याद करना चाहिए, जिन्होंने गाजा में अपनी जान गंवा दी। जरदारी ने कहा कि गाजा में ईद के मौके पर कई लोग भुखमरी का शिकार हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान फिलिस्तीनी भाई-बहनों के साथ हैं।

ईद पर कश्मीर का राग

जरदारी ने कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि हमारा उन लोगों को समर्थन है। वहीं, इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि ईद के इस जश्न में फिलिस्तीन और कश्मीर के अपने भाई-बहनों को न भूलें। हम उन्हें राहत मिलने की प्रार्थना करते हैं। इस मौके पर पाकिस्तान के नेताओं ने सभी मुसलमानों को एकजुट भी रहने का कहा।

पीएम शहबाज ने सभी को अपनी दुआएं कश्मीरी और फिलिस्तीनी लोगों के साथ रखने को कहा। शहबाज शरीफ ने कहा कि आज भी इन लोगों को क्रूरता और उत्पीड़न झेलना पड़ रहा है। आज भी बेगुनाह फिलिस्तीनियों का खून बहाया जा रहा है। आइए, सब मिलकर इस उत्पीड़न के खिलाफ एक साथ आवाज उठाएं।

ध्यान भटकाने की कोशिश

गौरतलब है कि पाकिस्तान के नेता लगातार आतंरिक मामले से जनता का ध्यान भटकाने के लिए कश्मीर के खिलाफ बयानबाजी करते रहते हैं। इस वक्त पाकिस्तान महंगाई और गरीबी की मार झेल रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के नेता कश्मीर को इस्लाम से जोड़कर पाकिस्तानी लोगों को उकसाने की कोशिश करते रहता है।

Created On :   10 April 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story