इजराइल-हमास युद्ध: 17 भारतीयों से भरे इजराइली जहाज पर ईरान ने जमाया कब्जा, वीडियो वायरल

17 भारतीयों से भरे इजराइली जहाज पर ईरान ने जमाया कब्जा, वीडियो वायरल
  • ईरान-इजराइल के बीच बढ़ी तनातनी
  • ईरान ने इजराइली मालवाहक जहाज पर किया कब्जा
  • जहाज में सवार 25 लोगों मे से 17 भारतीय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईरान-इजराइल के बीच तनातनी अब बढ़ती ही जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आने वाले दो दिनों ईरान के इजराइल पर हमला करने का दावा भी किया गया है। इस बीच ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने एक मालवाहक इजराइली जहाज को अपने कब्जे में ले लिया है। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जहाज ओमान की खाड़ी से होर्मुज पास होते हुए भारत आ रहा था।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक जहाज में 17 भारतीय नागरिक भी सवार हैं। वहीं एक अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इजराइल के इस मालवाहक जहाज पर सवार 25 लोगों में से 17 भारतीयों के अलावा चार फिलीपींस, दो पाकिस्तानी और एक-एक रूसी व एस्टोनियाई नागरिक हैं। यह जहाज लंदन की एक कंपनी का है जिसका मालिक इजराइल का एक अरबपति है। इससे पहले दावा किया गया था कि जहाज पर 20 लोग सवार हैं जो कि फिलिपींस के रहने वाले हैं।

इजराइल ने दी ईरान को चेतावनी

ईरान की ओर से जहाज पर कब्जा करने के ऐलान के बाद इजराइली सेना ने ईरान को इसका बुरा परिणाम भुगतने की धमकी दी। इजराइली सेना के प्रवक्ता डेनियार हगारी ने कहा कि हम किसी भी तरह के हमलों पर चुप नहीं बैठेंगे। ईरान को उसकी इस हरकत का जवाब दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ ईरान और इजराइल में युद्ध की आशंका के तहत भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, फ्रांस और जर्मनी ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। जिसमें अपने नागरिकों को ईरान और इजराइल न जाने की सलाह दी गई है।

बता दें कि ईरान और इजराइल के बीच तनाव उस समय बढ़ा जब 1 अप्रैल को इजराइल ने सीरिया स्थित ईरानी दूतावास के पास हवाई हमले किये। इस हमले में ईरान के दो शीर्ष सैन्य अधिकारियों समेत 13 लोग मारे गए थे। इसके बाद ईरान ने इजराइल पर हमला करने की धमकी दी थी।

Created On :   13 April 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story