महायुद्ध: ईरान ने गाजा पर हमला जारी रखने पर इजराइल को दी चेतावनी

ईरान ने गाजा पर हमला जारी रखने पर इजराइल को दी चेतावनी
  • इजराइल-हमास में युद्ध जारी
  • गाजा पर हमले को लेकर ईरान ने फिर इजराइल को दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। ईरान ने इजराइल को गाजा पर हवाई हमले बंद न करने पर मध्य पूर्व की स्थिति नियंत्रण से बाहर होने की चेतावनी दी है। राजनीतिक विश्लेषक इसे ईरान की ओर से परोक्ष धमकी मान रहे हैं कि अगर इजराइल गाजा पर जमीनी आक्रमण शुरू करेगा, तो वह हस्तक्षेप कर सकता है। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने रविवार को इज़राइल और अमेरिका को चेतावनी दी कि "अगर वे गाजा में मानवता के खिलाफ अपराध और नरसंहार को तुरंत नहीं रोकते हैं, तो किसी भी समय कुछ भी संभव है और क्षेत्र नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।"

उधर, मध्य पूर्व में युद्ध और बढ़ने की बढ़ती चिंता के बीच इजरायली सेना ने सीरिया, वेस्ट बैंक और गाजा में हमला करते हुए अपनी सैन्य कार्रवाई तेज कर दी है। सैन्‍य कार्रवाई तीव्र तब हुई, जब मानवीय सहायता ट्रकों का एक काफिला दूसरे दिन मिस्र से गाजा में पहुंचा। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि यह सहायता जरूरत के अनुपात में बहुत कम है। लेबनान में हिजबुल्लाह के उप नेता शेख नईम कासेम ने इजराइल को चेतावनी दी कि अगर वह गाजा में जमीनी हमले के साथ आगे बढ़ता है, तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

सीरिया ने कहा कि इजरायली हमले के कारण उसे दमिश्क और अलेप्पो में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा। सीरियाई परिवहन मंत्रालय ने कहा कि दोनों हवाई अड्डों पर लैंडिंग स्ट्रिप्स मिसाइलों से क्षतिग्रस्त हो गईं और दमिश्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक नागरिक कार्यकर्ता की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि युद्ध शुरू होने के बाद से इज़राइल ने हिजबुल्लाह और अन्य आतंकवादी समूहों को ईरान से हथियार लाने से रोकने की आवश्यकता का हवाला देते हुए सीरिया में कई हमले किए हैं। इज़राइल ने "हमास के तहखानों और भूमिगत बंकरों में रखे गए बंधकों को मुक्त कराने" के प्रयास में गाजा पर अपना हमला जारी रखा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 3:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story