इजराइल-हमास महाजंग: इजराइल ने गाजा पर किए हवाई हमले, दर्जनों मारे गए

इजराइल ने गाजा पर किए हवाई हमले, दर्जनों मारे गए
  • इजराइल ने गाजा पर फिर किया हवाई हमला
  • हमले में दर्जनों लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, गाजा। हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल ने युद्धग्रस्त गाजा पट्टी के विभिन्न क्षेत्रों पर नए हवाई हमले किए हैं, इसके परिणामस्वरूप दर्जनों लोग मारे गए और घायल हो गए। श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मियों और चिकित्सकों ने कहा कि रविवार को इजरायली हवाई हमलों ने "उत्तरी पट्टी के जबालिया कैंप में आवासीय इमारत को निशाना बनाया। कुछ घंटों में 37 लोग मारे गए।" इस बीच, चिकित्सकों के अनुसार, गाजा शहर के उत्तर में अबू एस्कंदर क्षेत्र में अबू जियाब परिवार के स्वामित्व वाले एक घर को निशाना बनाकर की गई इजरायली बमबारी में कम से कम तीन लोग मारे गए और 20 अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा, फिलिस्तीनी नागरिक सुरक्षा सेवा ने कहा कि गाजा शहर के पूर्व में याफा स्ट्रीट पर इजरायली युद्धक विमानों द्वारा किए गए हमलों में कई लोग मारे गए और घायल हो गए। इससे पहले दिन में, नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता महमूद बसल ने बताया कि हाल के घंटों में इजरायली हवाई हमलों के कारण 84 मृतकों को गाजा के अल-मुअमालत अस्पताल ले जाया गया। सरकार के मीडिया कार्यालय के निदेशक इस्माइल अल-थवाबतेह ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि 24 घंटों के दौरान गाजा में 700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 3:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story