ताजपोशी: 47 लाख करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं मलेशिया के नए राजा इब्राहिम इस्कंदर, जीते हैं लग्जरी लाइफ, भारत से है खास कनेक्शन

47 लाख करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं मलेशिया के नए राजा इब्राहिम इस्कंदर, जीते हैं लग्जरी लाइफ, भारत से है खास कनेक्शन
  • मलेशिया के नई राजा की हुई ताजपोशी
  • करोड़ों डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं राजा इब्राहिम इस्कंदर
  • आलीशान घर में जीते हैं लग्जरी लाइफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर मलेशिया के नए राजा बन गए हैं। बुधवार को उनका शपथ ग्रहण समारोह हुआ। उन्हें अगले 5 साल के लिए देश का राजा चुना गया है। बता दें कि 1957 में ब्रितानिया हुकुमत से आजादी मिलने के बाद से मलेशिया की राजगद्दी पर मलय राज्य के शासक बारी-बारी से 5 साल के कार्यकाल के लिए संभालते आए हैं।

मलेशिया के साही परिवार से आने वाले सुल्तान इस्कंदर अपने प्राइवेट जेट से कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरी। जबकि आमतौर पर वह देश के लोगों से मिलने के लिए हर साल मोटरसाइकिल पर यात्राएं निकालते हैं।

लाखों करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, सुल्तान इस्कंदर के पास 47.33 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनके पास अपनी एक प्राइवेट आर्मी है, जो उनके और उनके परिवार की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहती है। साथ ही सुल्तान इस्कंदर कई प्राइवेट जेट के मालिक भी हैं। जिनमें गोल्ड-ब्लू रंग के बोइंग 737 विमान शामिल हैं। इसके अलावा उनके पास 300 लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है, जिनमें से एक तो उन्हें जर्मनी के तानाशाह एडॉल्फ हिटलर ने गिफ्ट की थी। कार के अलावा सुल्तान के पास कई महंगी बाइक्स का भी कलेक्शन भी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मलेशिया के अलावा सिंगापुर में भी सुल्तान की कई अरब डॉलर की संपत्ति है।

रियल एस्टेट और खनन के अलावा सुल्तान इब्राहिम की टेलिकम्युनिकेशन और पाम ऑयल जैसे बिजनेस में पार्टनरशिप है। उनका ऑफिशियल निवास इस्ताना बुकिट सिरीन है, जिसकी गिनती दुनिया की आलीशान इमारतों में की जाती है।

भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले पहले विदेशी

मलेशिया के नए राजा का भारतीय सेना से भी खास कनेक्शन रहा है। दरअसल उनके बड़े बेटे और मलेशिया के क्राउन प्रिंस टुंकू इस्माइल भारतीय सेना में कैप्टन रह चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2007 में टुंकू इस्माइल ने भारतीय सेना की एक यूनिट का नेतृत्व किया था और ऐसा करने वाले वो पहले विदेशी बने थे।

Created On :   31 Jan 2024 7:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story