इजराइल-हमास जंग: नेतन्याहू ने दी ईरान को दी हमले की धमकी, बोले - हम पर हुआ अटैक तो जवाब देंगे

नेतन्याहू ने दी ईरान को दी हमले की धमकी, बोले - हम पर हुआ अटैक तो जवाब देंगे
  • ईरान के हमले की आशंका के बीच इजराइली पीएम का बड़ा बयान
  • नेतन्याहू बोले हम हमले का जवाब जरुर देंगे
  • युद्धाभ्यास में जुटी ईरानी सेना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल-हमास के बीच बीते 6 महीने से जंग जारी है। इजराइल की सेना लगातार गाजा पट्टी पर हमला कर रही है। इस बीच इजराइल दूसरे देशों के खिलाफ भी जंग की तैयारी कर रहा है। दरअसल, बीते दिनों ईरान ने इजराइल पर हमले करने की चेतावनी दी थी। जिस पर नेतन्याहू ने पलटवार किया है। उन्होंने ईरान का नाम लिये बगैर कहा, "अगर किसी ने भी हम पर हमला किया, तो हम इसका जवाब जरूर करेंगे।"

एफ-15 फाइटर जेट के बेस पर पहुंचे इजराइली ने कहा, "आज का समय बहुत चुनौतीपूर्ण है। गाजा में युद्ध चल रहा है। हम हमास की कैद में मौजूद इजराइलियों को छुड़ाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। इजराइल की सुरक्षा के लिए हम अटैक और डिफेंस दोनों तरह की नीति अपनाने को तैयार हैं।"

बता दें कि 1 अप्रैल को इजराइल ने सीरिया में ईरानी दूतावास के पास हवाई हमला किये थे। जिसमें ईरान के दो आर्मी कमांडर्स सहित 13 लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद ईरान ने इजराइल को बदला लेने की धमकी देते हुए कहा था "इजराइल को इस हमले की सजा जरूरी दी जाएगी। उन्होंने सीरिया में हमारे दूतावास पर हमला किया। यह ईरान की धरती पर हमला करने जैसा ही था।"

युद्धाभ्यास में जुटी ईरानी सेना!

दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका के मद्देनजर जर्मनी की एयरलाइंस लुफ्थांसा एयरलाइन्स ने ईरान की राजधानी तेहरान के लिए सभी फ्लाइट स्थगित कर दी हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की खबर के अनुसार, इस समय मिडिल ईस्ट ईरान की तरफ से हमले के खतरे को लेकर अलर्ट पर है। वहीं ईरान की एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक ईरानी गवर्मेंट ने तेहरान के अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया, जिससे वो सैन्य अभ्यास कर सकें। हालांकि बाद में उसने अपनी इस रिपोर्ट को हटा लिया था।

वहीं ईरान के हमले की आशंका के बीच कुछ दिन पहले इजराइल ने अपने जीपीएस नेविगेशन सिस्टम को बंद कर दिया था। ऐसा कहा जाता है कि गाइडेड मिसाइलों के अटैक को रोकने के लिए जीपीएस सिस्टम बंद किया जाता है। इसके अलावा इजराइल ने अपने सभी सैनिकों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी थीं।

Created On :   11 April 2024 5:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story