पाकिस्तान में आटे के लिए मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत, रमजान पर दिनभर उपवास के बाद लोगों को भरपेट खाना नसीब नहीं

12 people lost their lives in a stampede for flour in Pakistan, common people of the country
पाकिस्तान में आटे के लिए मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत, रमजान पर दिनभर उपवास के बाद लोगों को भरपेट खाना नसीब नहीं
भगदड़ पाकिस्तान में आटे के लिए मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत, रमजान पर दिनभर उपवास के बाद लोगों को भरपेट खाना नसीब नहीं
हाईलाइट
  • पाकिस्तान में परेशान जनता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की स्थिति दिन-प्रतिदन बद से बदतर होती जा रही है। वहां महंगाई आसमान छू रही है। लोगों फल और सब्जियां ही नहीं गेहूं के आटे के लिए भी तरस रहे हैं। रमजान पर दिनभर उपवास के बाद भी लोगों को भरपेट खाना नसीब नहीं हो रहा है। पाकिस्तान में लोग दुकानों में बचे खाने से अपना गुजारा कर रहे हैं। ऐसे में जब रमजान पर लोगों को आटा बांटा जा रहा था, तभी लंबी कतार में खड़े लोगों के बीच अचानक भगदड़ मच गई। जिसकी वजह से 12 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

पाकिस्तान मिलट्री मॉनिटर के मुताबिक, भगदड़ के चलते सैकड़ों लोगों को चोटें आई हैं। पाकिस्तान मिलिट्री ने बताया कि यहां पर एक मुट्ठी गेहूं के लिए कतार में खड़े लोगों को पुलिस की पिटाई का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि रमजान के दौरान सैकड़ों परिवार सूखी रोटी और पानी से अपना उपवास तोड़ रहे हैं। 

कंगाली की राह पर पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में हर दिन लाखों लोग खाली हाथ सरकारी राशन दुकानों से वापस लौट रहे हैं। द पाकिस्तान मिलिट्री मॉनिटर की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी दुकानों पर सब्सिडी वाला गेहूं लेने के लिए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देश में चल रहे खाद्य संकट का जिम्मेदार प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार और अन्य प्रांतीय सरकारों का उदासीन रवैया को माना जा रहा है। 

पाकिस्तान में परेशान जनता

खबर है कि, इस वक्त शहबाज शरीफ सरकार की नजर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री रहे इमरान खान के साथ हुई जंग पर है। वहीं दूसरी ओर देश के आम लोग कमर तोड़ महंगाई का सामना कर रहे हैं। सब्सिडी वाले गेहूं और सस्ते आटे पाने लिए वहां की जनता को सरकारी दुकानों के सामने दो-चार होना पड़ रहा है। वहां राशन के लिए भगदड़ और मारपीट आम हो गई है। इस मामले में द न्यूज इंटरनेशनल का कहना है कि मुफ्त आटे के लिए पाकिस्तान में भगदड़ की कई घटनाएं हुई हैं। मुल्तान की ताजा घटना में दो पुलिसकर्मी समेत 14 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा कराची और इस्लामाबाद में भगदड़ से 12 लोगों की मौत हो गई है। 


 

Created On :   1 April 2023 9:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story