फिलीपींस में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई

Death toll from Philippines floods rises to 17
फिलीपींस में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई
आपदा फिलीपींस में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई
हाईलाइट
  • भूस्खलन की संभावना

डिजिटल डेस्क, मनीला। फिलीपींस में भारी बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है, सरकार की आपदा एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि, राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 27 अन्य अभी भी लापता हैं।

एनडीआरआरएमसी ने मुख्य लूजोन द्वीप पर बिकोल क्षेत्र में पांच, मध्य फिलीपींस में दो और दक्षिणी फिलीपींस में 10 लोगों की मौत की संख्या का आंकलन किया है। एजेंसी ने मौत का कारण नहीं बताया, लेकिन मीडिया रिपोटरें में कहा गया कि यह मुख्य रूप से डूबने से हुई है।

लापता लोगों के लिए, एजेंसी ने कहा कि 12 बिकोल क्षेत्र से, 12 मध्य फिलीपींस में लापता हैं, और तीन दक्षिणी फिलीपींस के हैं। आठ लोगों के घायल होने की भी खबर है। एजेंसी ने कहा कि बाढ़ ने दक्षिण पूर्व एशियाई देश के छह क्षेत्रों में लगभग 187,000 लोगों को विस्थापित कर दिया। निकाले गए 46,000 से अधिक लोगों को अब कम से कम 87 सरकारी आश्रयों में रखा गया है, जबकि बाकी रिश्तेदारों के पास रुके हुए हैं।

एजेंसी ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से 1,100 से अधिक घर या तो पूरी तरह या आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। बाढ़ ने कम से कम 116 सड़कों, पुलों और फसलों सहित बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचाया। राज्य मौसम ब्यूरो ने मंगलवार को चेतावनी दी थी कि शियर लाइन देश में मध्यम से भारी बारिश के साथ, कभी-कभी तीव्र बारिश लाएगी। राष्ट्रीय मौसम ब्यूरो ने कहा, बाढ़ और बारिश से प्रेरित भूस्खलन की संभावना भी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Dec 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story