हमजा यूसुफ स्कॉटलैंड के अगले नेता के रूप में निकोला स्टर्जन की जगह लेंगे

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नीति पर विभाजन हमजा यूसुफ स्कॉटलैंड के अगले नेता के रूप में निकोला स्टर्जन की जगह लेंगे
हाईलाइट
  • निकटतम राजनीतिक मित्र

डिजिटल डेस्क, एडिनबर्ग। हुमजा यूसुफ को स्कॉटिश नेशनल पार्टी का पहला अल्पसंख्यक जातीय नेता चुना गया है, इस जीत ने उनकी पार्टी के भीतर नीति को लेकर गहरे विभाजन की पुष्टि की है, एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

द गार्जियन ने बताया- मंगलवार को होलीरूड में नाममात्र के मतदान में यूसुफ का स्कॉटलैंड के अगले पहले मंत्री के रूप में पुष्टि होना लगभग तय है, लेकिन अब उन्हें एसएनपी के युद्धरत पंखों को एक साथ लाकर विभाजन को पाटना होगा।

अपने उत्तराधिकारी के रूप में निकोला स्टर्जन की वरीयता के रूप में व्यापक रूप से देखे जाने वाले, यूसुफ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी केट फोर्ब्स को उम्मीद से कम 52 प्रतिशत से 48 प्रतिशत के अंतर से हराया, तीसरे उम्मीदवार ऐश रेगन के समर्थकों द्वारा डाले गए दूसरे वरीयता वोटों की गिनती के बाद, जो पहले दौर में अंतिम स्थान पर थे। मतदान 70 फीसदी रहा।

यूसुफ, जो स्कॉटिश सरकार के पहले अल्पसंख्यक जातीय नेता बन गए हैं, को निरंतरता के उम्मीदवार और निकोला स्टर्जन के अनजाने पसंदीदा के रूप में देखे जाने का लाभ और अभिशाप मिला है। सभी तीन उम्मीदवारों में से, यूसुफ (37) स्टर्जन के ²ष्टिकोण के लिए एकमात्र उत्साही थे और एसएनपी सांसदों और मंत्रियों से अब तक का सबसे अधिक समर्थन अर्जित किया, विशेष रूप से स्टर्जन के उप और निकटतम राजनीतिक मित्र, जॉन स्वाइन, जो खुद पार्टी के पूर्व नेता थे।

कई मायनों में, यूसुफ नए स्कॉटलैंड का प्रतिनिधित्व करते हैं जिसे स्टर्जन और उनके पूर्ववर्ती, एलेक्स सल्मंड ने एसएनपी के माध्यम से प्रोजेक्ट करने की मांग की है - और उन्हें एक समावेशी, बहुजातीय देश और एक समावेशी राष्ट्रवाद के रोल मॉडल के रूप में देखा जाता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 March 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story