अश्लीलता परोसने के आरोप में पाकिस्तान ने टिकटॉक को फिर से किया बैन

Pakistan again banned Tiktok on the charge of serving pornography
अश्लीलता परोसने के आरोप में पाकिस्तान ने टिकटॉक को फिर से किया बैन
अश्लीलता परोसने के आरोप में पाकिस्तान ने टिकटॉक को फिर से किया बैन

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर से चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है और इस बार ऐप पर कथित रूप से अश्लील सामग्री प्रकाशित करने के आरोप हैं। बाइटडांस के स्वामित्व वाले इस प्लेटफॉर्म पर देश में सबसे पहले अक्टूबर, 2020 में प्रतिबंध लगाया गया था। उस वक्त टिकटॉक पर अनैतिक और असभ्य वीडियोज को दिखाए जाने का आरोप था। हालांकि सरकार ने महज दस दिनों के भीतर ही इस बैन को हटा लिया था।

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने गुरुवार को देर रात अपने एक ट्वीट में कहा, पेशावर हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए पीटीए ने सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश दिया है कि वे जल्द से जल्द टिकटॉक के एक्सेस को ब्लॉक कर दें। आज (गुरुवार) एक मामले की सुनवाई करने के दौरान हाईकोर्ट ने ऐप को ब्लॉक किए जाने का आदेश दिया है।

अल जजीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश कैसर रशीद खान ने टिकटॉक पर ऐसी सामग्रियों के परोसने का आरोप लगाया है, जो पाकिस्तानी समाज के लिए अस्वीकार्य है। गुरुवार को हुई इस सुनवाई में खान ने कहा कि यह ऐप अश्लील सामग्रियों का प्रसार करने के काम में संलग्न है और इस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जानी चाहिए।

Created On :   12 March 2021 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story