पेशावर की मस्जिद में नमाज के बाद आत्मघाती हमला, अभी तक 28 की मौत

Suicide attack after prayers in Peshawar mosque
पेशावर की मस्जिद में नमाज के बाद आत्मघाती हमला, अभी तक 28 की मौत
पाकिस्तान पेशावर की मस्जिद में नमाज के बाद आत्मघाती हमला, अभी तक 28 की मौत
हाईलाइट
  • धमाका से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया

डिजिटल डेस्क, पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद पर आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 150 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है। यह धमाका इतना जोरदार था कि उसकी वजह से मस्जिद का एक हिस्सा पूरी तरह से ढह गया। धमाका पेशावर में पुलिस लाइंस के पास स्थित मस्जिद में जोहर की नमाज के बाद हुआ। 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विस्फोट दोपहर करीब 1:40 बजे हुआ। पेशावर के लेडी रीडिंग हॉस्पिटल के प्रवक्ता मोहम्मद असीम ने बताया कि घायलों को अस्पताल लाया जा रहा है, जिनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर है। घटनास्थल की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी गई है और सिर्फ एंबुलेंस को ही आने दिया जा रहा है। पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा गिर गया है, जिसके नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। 

पीएम शाहबाज ने लगाई मदद की गुहार 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने आत्मघाती हमले में कड़ी निंदा करते हुए इसमें घायल हुए लोगों की जान बचाने के लिए लोगों से गुहार लगाई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "मैं मुस्लिम लीग (एन) के कार्यकर्ताओं को निर्देश देता हूं कि वे आत्मघाती हमले में घायल हुए लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान करें, विशेष रूप से 'O-Negative' रक्त वाले लोगों, छात्रों और पार्टी कार्यकर्ताओं से तुरंत अपील की जाती है। लेडी रीडिंग अस्पताल, पेशावर पहुंचें और कीमती मानव जीवन को बचाने में योगदान दें।"

इमरान ने की हमले की निंदा 

धमाके की सूचना मिलने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इसकी निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पेशावर की पुलिस लाइन मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हुए आतंकी आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। यह जरूरी है कि हम अपनी खुफिया जानकारी जुटाने में सुधार करें और आतंकवाद के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए अपने पुलिस बलों को उचित रूप से तैयार करें।

 

पहले भी हो चुके है धमाके 

पाकिस्तान में लगातार आत्मघाती हमले बढ़ रहे हैं। 16 मई 2022 को पाकिस्तान के कराची में एक ब्लास्ट हुआ था, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी जबकि 8 लोग जख्मी हो गए थे। यह हमला एमए जिन्ना रोड पर मेमन मस्जिद के पास हुआ था। इससे तीन दिन पहले ही 13 मई 2022को एक बम ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 13 लोग जख्मी हो गए थे। ये ब्लास्ट कराची के सदर में हुआ था।  

 

Created On :   30 Jan 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story