ट्रांसजेंडर ऑड्रे हाले ने अपने ही पुराने स्कूल में चलाई धूंआधर गोलियां, छह लोगों को मारकर मौके पर बनी पुलिस की गोली का शिकार

Transgender Audrey Halle opened fire in her own old school, killed six people and was shot on the spot by the police
ट्रांसजेंडर ऑड्रे हाले ने अपने ही पुराने स्कूल में चलाई धूंआधर गोलियां, छह लोगों को मारकर मौके पर बनी पुलिस की गोली का शिकार
अमेरिका में गन कल्चर जारी ट्रांसजेंडर ऑड्रे हाले ने अपने ही पुराने स्कूल में चलाई धूंआधर गोलियां, छह लोगों को मारकर मौके पर बनी पुलिस की गोली का शिकार
हाईलाइट
  • तीन स्टाफ और तीन बच्चों समेत कुल छह लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, नैशिविले। अमेरिका के नैशविले में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में स्कूल की ही एक एक्स स्टूडेंट ने सोमवार को धूंआधार गोलियां चलाई। 28 साल की ट्रांसजेंडर महिला ऑड्रे हाले दो असॉल्ट राइफल्स और एक हैंडगन लेकर स्कूल में पूरी प्लानिंग के साथ घूसी थी। ऑड्रे ने इस हमले में कुल छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया जिसमें तीन बच्चे भी शामिल थे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर ऑड्रे की मौके पर ही मौत हो गई। बती दें कि यह पूरा मामला नैशविले के क्रिश्चियन कॉवेनेंट स्कूल का है।

पूरी प्लानिंग के साथ किया हमला

पुलिस का कहना है कि ऑड्रे हाले ने पूरी प्लानिंग के साथ इस हमले को अंजाम दिया। उसके पास से स्कूल के नक्शे भी मिले हैं। वह साइड एंट्रेस से स्कूल में घुसी और फिर लगातार गोली चलाकर लॉक दरवाजों को तोड़ती हुई पहली मंजिल से दूसरी मंजिल पर पहुंची। इस दौरान उसने तीन स्टाफ और तीन बच्चों समेत कुल छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया। 

सोमवार सुबह हुई घटना

नैशविले पुलिस के चीफ जॉन ड्रेक ने बताया कि हमलावर ने सुबह 10 बजकर 13 मिनट पर हमला किया। जबकि पुलिस ने 10 बजकर 27 मिनट पर स्कूल की दूसरी मंजिल के लॉबी में हमलावर को मार गिराया। हमलावर ऑड्रे हाले एक ट्रांसजेंडर थी और वह इसी स्कूल की एक्स स्टूडेंट रह चुकी है। अभी तक इस हमले का मोटिव नहीं पता चल पाया है। 

राष्ट्रपति बाइडेन लेंगे कड़ा फैसला

इस दुखद हादसे के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक वीडियो के जरिए इस घटना को ह्रदयविदारक बताया और कहा कि अब ऐसी घटनाओ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इन सभी हमलों पर रोक लगाने की बात करते हुए कहा कि यह समय हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का संसद में प्रस्ताव पारित करने का है। 

कौन थी हमलावर ऑड्रे हाले?

इस पूरे मामले को अंजाम देने वाली 28 वर्षीय ट्रांसजेंडर ऑड्रे हाले नैशविले के कॉवेनेंट स्कूल की एक्स स्टूडेंट थी। उसने स्कूल के बाद नॉसी स्कूल ऑफ आर्ट से इलस्ट्रेशन एंड ग्राफिक डिजाइन का कोर्स किया था और कॉरपोरेट्स के लिए लोगो डिजाइन करने का काम करती थी। ऑड्रे पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाल लेती थी। ऑड्रे की मां एक  गन कंट्रोल एक्टिविस्ट थी और वह अमेरिका में बढ़ रहे गन कल्चर के खिलाफ थी। उन्होंने इसके लिए साल 2018 और 2019 में एक मिनी कैंपेन भी चलाया था। 


 

Created On :   28 March 2023 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story