संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों की निंदा की

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
अफगानिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान में जारी आतंकवादी हमलों की निंदा की
हाईलाइट
  • आपराधिक और अन्यायपूर्ण

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सोमवार को अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के पास हुए हमले समेत अफगानिस्तान में नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए लगातार जघन्य आतंकवादी हमलों की कड़ी निंदा की है, जिसमें कम से कम छह लोग मारे गए और कई घायल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को एक प्रेस बयान में, सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने पुष्टि की है कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अफगानिस्तान के साथ-साथ दुनिया में शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरों में से एक है। परिषद के सदस्यों ने आतंकवाद के इन निंदनीय कृत्यों के अपराधियों, आयोजकों, फाइनेंसरों और प्रायोजकों को जवाबदेह ठहराने और उन्हें न्याय दिलाने की आवश्यकता को रेखांकित किया।

उन्होंने दोहराया कि आतंकवाद का कोई भी कार्य आपराधिक और अन्यायपूर्ण है, भले ही उनकी प्रेरणा कहीं भी, जब भी और किसी के द्वारा भी की गई हो। परिषद के सदस्यों ने सभी राज्यों द्वारा आतंकवादी कृत्यों के कारण अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरे से निपटने के लिए सभी राज्यों की आवश्यकता की भी पुष्टि की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 March 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story