इजराइल-हमास युद्ध: ईद के मौके पर ईरान ने भरी युद्ध की हुंकार, इजराइल पर करने जा रहा बड़ा हमला, एयरस्ट्राइक का लेगा बदला

ईद के मौके पर ईरान ने भरी युद्ध की हुंकार, इजराइल पर करने जा रहा बड़ा हमला, एयरस्ट्राइक का लेगा बदला
  • छह महीने से जारी है इजराइल और हमास के बीच युद्ध
  • बड़ा हमला करने की तैयारी में ईरान
  • इजराइल के हमले का देगा मुंहतोड़ जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इजराइल और हमास के बीच खूनी जंग पिछले 6 महीनों से थमने का नाम नहीं ले रही है। इस विनाशकारी युद्ध में अब तक 33 हजार फिलिस्तीनियों की मौत हो गई हैं। वहीं, इजराइल के लगभग डेढ़ हजार लोगों भी मारे गए हैं। ऐसे में यह जंग रुकने के बजाए दिन ब दिन विकराल रूप लेती जा रही है। एक ओर जहां पश्चिमी एशिया समेत अरब देशों में ईद के त्यौहार को मनाया जा रहा है। तो वहीं, दूसरी ओर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को सख्त चेतावनी दे डाली है। उन्होंने कहा कि अगर ईरान ने अपनी जमीन से इजराइल पर हमला करने की कोशिश को तो उसे इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ेगा। हमले को लेकर इजराइली सेना ने सख्त रूख अपनाते हुए ईरान में घुसकर धावा बोलने का बात कही है।

इजराइल पर ईरान करेगा हमला

हाल ही में ईरान के सीरिया स्थित कौंसुलेट पर इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने हवाई हमले को अंजाम दिया था। इस दौरान ईरान के शीर्ष अधिकारी और अन्य लोगों की मौत हो गई थी। कहा जा रहा है कि इजराइल के इस हमले के बाद ईरान आग बबूला हो गया है। इतना ही नहीं बल्कि ईरान ने अमेरिका को धमकी तक दे डाली है। उसका कहना है कि वह इस मसले से दूरी बनाकर रखे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान ने कहा है कि अब हम इजराइल पर जल्द ही हमला करने वाले है। इसे अंजाम देने के लिए हमने समय भी तय कर लिया है। इसके जवाब में इजराइल ने कहा, "अगर ईरान ने अपनी जमीन से हमारे देश में हमला करने का प्रयास किया, तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।" इजराइल पर हमला करने की पुष्टि बुधवार को ईरान के सबसे शीर्ष लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने की है। उन्होंने कहा है कि हमारा वादा है कि इजराइल पर जल्द ही हमला होगा। इसके जरिए हम सीरीया के कौंसुलेट में हुए आईडीएफ के हमले को मुंहतोड़ जवाब देंगे।

ईरानी लीडर ने किया हमले का ऐलान

बता दें, सीरीया के कौंसुलेट पर इजराइली हमले के चलते ईरान के जनरल के साथ 12 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर इजराइल का कहना है कि उसका इससे कोई वास्ता नहीं हैं। मगर, ईरान ने इसे मानने से साफ इनकार कर दिया है। वहीं, ईरानी लीडर खामेनेई ने ईद पर नमाज अदा करने के बाद बयान दिया। उन्होंने कहा कि सीरिया में इजराइली एयरस्ट्राइक की घटना बेहद निंदनीय है। यह सरासर गलत है। हम हर हालत में इजराइल से इस हमले का बदला लेंगे। दुनिया के कई देश पहले ही रूस-यूक्रेन और इजराइल-हमास के बीच युद्ध से परेशान हैं। ऐसे में अब ईरान की इजराइल पर जंग छेड़ने की ललकार से तनाव से देशों के बीच एकता और शांति पर प्रभाव पर काफी गहरा असर पड़ सकता है।

Created On :   10 April 2024 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story