इमरान खान की चेतावनी: फिर हो सकता है पाकिस्तान का बंटवारा, बन रहे 1971 जैसे हालात, देश की भलाई के लिए सेना से बातचीत को तैयार

फिर हो सकता है पाकिस्तान का बंटवारा, बन रहे 1971 जैसे हालात, देश की भलाई के लिए सेना से बातचीत को तैयार
  • इमरान का खान का जेल से देश के नाम संदेश
  • पाकिस्तान के बंटवारे की कही बात
  • 1971 जैसी ढाका ट्रेजडी होने की कही बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तोशाखाना मामले में जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान देश के नाम एक संदेश भेजा है। जिसमें उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि मौजूद समय में देश में जिस तरह के हालात बन रहे हैं ऐसे में एक बार फिर 1971 जैसे पाकिस्तान दो टुकड़ों में बंट सकता है। पूर्व पीएम ने कहा कि एक मजबूत अर्थव्यवस्था के अभाव में देश के संस्थान ज्यादा समय तक नहीं टिक सकते। मौजूदा हालातों में पाकिस्तान के संस्थानों पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है जिससे देश में 1971 जैसी ढाका ट्रेजडी हो सकती है।

दरअसल, साल 1971 में बांग्लादेश युद्ध के बाद पाकिस्तान दो टुकड़ों में बंट गया था। बांग्लादेश के लीडर शेख मुजीबुर्ररहमान ने भारत की सहायता से पाकिस्तान के खिलाफ जंग लड़ी थी। बता दें कि इससे पहले बांग्लादेश को पूर्वी पाकिस्तान कहा जाता था।

देश की भलाई के लिए सेना से बातचीत को तैयार

इमरान का खान का संदेश पढ़ते हुए उनकी पार्टी के नेता सलमान अकरम ने कहा कि पूर्व पीएम देश के मौजूदा हालातों को लेकर बेहद चिंतित हैं। उन्होंने कहा है, "जब तक आप लोगों को अधिकार नहीं देंगे तब तक देश की अर्थव्यवस्था नहीं सुधरेगी।

इमरान खान ने आगे कहा, 1970 में सेना प्रमुख याह्या खान की इच्छा थी कि किसी दल को पूर्व बहुमत न मिले। लेकिन जब मुजीबुर्ररहमान को बहुमत मिला तो सेना ने चुनाव में धांधली करवाई। दरअसल, याह्या खान खुद देश का प्रधानमंत्री बनना चाहते थे। पीटीआई प्रमुख ने अपने संदेश में कहा कि मैं हमदूर रहमान कमिशन की रिपोर्ट को याद दिलाना चाहता है, जिसमें कहा गया था कि हम वैसे ही (ढाका ट्रेजडी) गलती फिर से दोहराएंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जिस तरह का माहौल है उसे देखते हुए वह देश की भलाई के लिए सेना से बात करने को भी तैयार हैं।

ईद पर पत्नी बुशरा से मिले इमरान

ईदे के मौके पर इमरान की पत्नी बुशरा बीबी ने उनसे अदियाल जेल में मुलाकात की। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। हालांकि चर्चा किस मुद्दे पर हुई इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। बता दें कि हाल ही में कोर्ट में सुनवाई के दौरान इमरान ने कहा था कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को जहर दिया गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार खान ने अदालत से कहा था कि यदि बुशरा को कोई नुकसान होता है तो इसके जिम्मेदार आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर होंगे।

Created On :   11 April 2024 2:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story