जिंदा है आतंकी!: पाकिस्तान के सीनियर पुलिस ऑफिसर का बड़ा दावा, सरबजीत सिंह का कातिल और आतंकी आमिर तनबा है जिंदा

पाकिस्तान के सीनियर पुलिस ऑफिसर का बड़ा दावा, सरबजीत सिंह का कातिल और आतंकी आमिर तनबा है जिंदा
  • जिंदा है सरबजीत सिंह का कातिल!
  • पाकिस्तान के सीनियर पुलिस ऑफिसर का दावा
  • पाकिस्तान के गृह मंत्री ने भारत पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लाहौर जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले आमिर तनबा की रविवार (14 मार्च) को गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो अज्ञात बाइक सवार ने आमिर पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर उसे मौत के घाट उतार दिया। आतंकी आमिर तनबा लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का बेहद खास था। सरबजीत सिंह के कातिल आमिर सरफराज तनबा की हत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आया है। पाकिस्तान के सीनियर पुलिस ऑफिसर ने दावा किया है कि आमिर तनबा अभी भी जिंदा है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि गंभीर रूप से घायल आतंकी आमिर तनबा का फिलहाल इलाज चल रहा है।

एक तरफ जहां पाकिस्तान के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आतंकी आमिर सरफराज तनबा को जिंदा बताया है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के गृह मंत्री ने इस पूरे घटना का ठीकरा भारत पर फोड़ दिया है। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने आमिर की हत्या के पीछे भारत की भूमिका का अंदेशा जताया है।

'संवेदनशील मामला'

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ऑपरेशंस लाहौर सैयद अली रजा ने डॉन न्यूजपेपर को आमिर तांबा के जिंदा होने की बात बताई है। उन्होंने कहा है कि तांबा गंभीर रूप से घायल है। हालांकि, अधिकारी ने तांबा के इलाज या वह किस हॉस्पिटल में भर्ती है, इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है। आमिर तनबा के जिंदा होने के दावे पर जब लाहौर के पुलिस प्रवक्ता से पीटीआई ने सवाल पूछा तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला बेहद संवेदशील है।

भारत पर आरोप

पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने इस पूरे मामले के पीछे भारत की भूमिका होने की आशंका सोमवार को जताई थी। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने दावा किया कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में हो रहे हत्या की घटनाओं में भारत सीथे तौर पर शामिल था। हालांकि, उन्होंने कहा कि आमिर तनबा की हत्या में भारत की संलिप्तता के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। पाकिस्तान के गृह मंत्री ने बताया कि फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और मामले में भारत की भूमिका होने के पहलू पर भी गौर किया जा रहा है।

Created On :   16 April 2024 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story