मारा गया सरबजीत का हत्यारा: अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की पाकिस्तान में हत्या, अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना

अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की पाकिस्तान में हत्या, अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना
  • पाकिस्तान में मारा गया अंडरवर्ल्ड डॉन सरफराज
  • भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या का था आरोपी
  • लाहौर में कुछ लोगों ने गोली मारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की हत्या कर दी गई है। पीटीआई न्यूज के मुताबिक अमीर को लाहौर में अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भून दिया। इसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि यह वही अमीर सरफराज है जिस पर आरोप है कि उसने साल 2013 में पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर लाहौर की जेल में बद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की बुरी तरह पीटकर हत्या कर दी थी।

सबूतों की कमी से हो गए थे रिहा

सरबजीत की हत्या के मामले में साल 2018 में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने अमीर सरफराज और उसके साथी मुद्दसर को रिहा कर दिया था। कोर्ट ने यह फैसला सबूतों की कमी का हवाला देते हुए सुनाया था। किसी भी शख्स ने इन दोनों के खिलाफ गवाही नहीं दी थी। दरअसल, पंजाब के तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे भिखीविंड गांव के रहने वाले सरबजीत 1990 में गलती से बॉर्डर क्रॉस कर पाकिस्तान चले गये थे। जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें भारतीय जासूस कहकर गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद उन्हें लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम ब्लास्ट का आरोपी बनाकर जेल में बंद कर दिया। इस ब्लास्ट में 14 लोगों की जान चली गई थी। एक साल बाद साल 1991 में बम ब्लास्ट के आरोप में पाकिस्तान की एक कोर्ट ने सरबजीत को फांसी की सजा सुनाई थी। लाहौर जेल में सरबजीत पर साथी कैदियों ने हमला कर दिया था, जिसमें उनकी मौत हो गई थी।

बता दें कि सरबजीत के हत्यारे अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की मौत की खबर उस समय आई है जब हाल ही में पाकिस्तान ने ब्रिटिश अखबार की एक रिपोर्ट के हवाले से भारत पर टारगेट किलिंग करने के आरोप लगाए थे। रिपोर्ट में कहा गया था कि "भारत के इंटेलिजेंस ऑपरेटिव्स विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की रणनीति के तहत पाकिस्तान में कई लोगों की हत्या करवा रहे हैं।"

Created On :   14 April 2024 3:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story