एशियाई खेल: पुरुष कबड्डी सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से

पुरुष कबड्डी सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से
  • एशियाई खेल में भारत और पाक की होगी भिड़ंत
  • पुरुष कबड्डी सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा

डिजिटल डेस्क, हांगझोऊ। भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने जबरदस्त दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए पहले चीनी ताइपे को 50-27 से हराया और उसके बाद गुरुवार को यहां जापान को 56-30 से हराकर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में जगह बनाई। प्रो कबड्डी लीग के तकनीकी निदेशक ई. प्रसाद ने भारत के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा, "भारत रेडिंग और डिफेंस विभाग में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। पवन सहरावत और सचिन ने आज बहुत अच्छा खेला। हमारे पास बाएं और दाएं फ्लैंक पर शानदार रेडर हैं। भारत की आक्रामक रणनीतियों को समझने में सक्षम विपक्षी टीमें नहीं हैं।"

शुक्रवार को सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होना तय है। चीन ने एशियाई खेलों में कोई कबड्डी टीम नहीं उतारी है, लेकिन स्टेडियम में कबड्डी के प्रति रुचि साफ देखी जा सकती है। बहुप्रतीक्षित चिर-प्रतिद्वंद्वी मुकाबले के बारे में बात करते हुए प्रसाद ने कहा, "पाकिस्तान एक अच्छी टीम है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत आसानी से जीत जाएगा। हालांकि, भारत को किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। पाकिस्तान की निपटने की क्षमता बहुत अच्छी है। भारतीय खिलाड़ियों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि वे घायल न हों।"

ईरान के मुख्य कोच घोलमरेज़ा मज़ांदरानी, जिन्हें हाल ही में पीकेएल सीज़न 10 के लिए यू मुंबा के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है, ने कहा, “चीन में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों ने हमें यहां कबड्डी को बढ़ावा देने का मौका दिया है। यदि बच्चे स्कूली स्तर पर ही यह खेल खेलना शुरू कर दें तो उच्च शिक्षा के लिए विश्वविद्यालयों में प्रवेश के समय तक यह खेल लोकप्रिय हो सकता है।'' पुरुष कबड्‌डी सेमीफाइनल में शुक्रवार को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Oct 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story