भारत ने जापान को 62-17 से हराया

भारत ने जापान को 62-17 से हराया

डिजिटल डेस्क, बुसान (दक्षिण कोरिया)। भारतीय पुरुष कबड्डी टीम ने बुधवार को यहां एशियाई कबड्डी चैंपियनशिप 2023 में जापान को 62-17 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

मंगलवार को कोरिया के खिलाफ शानदार शुरुआत करने वाले असलम इनामदार ने टूर्नामेंट का अपना दूसरा सुपर 10 हासिल किया और एक बार फिर मैच में शीर्ष स्कोरर रहे। प्रवेश भैंसवाल ने रक्षा में भारत की कमान संभाली।

भारत और जापान दोनों दो-दो जीत के साथ मैच में उतरे।

जापान, जो मंगलवार को हांगकांग पर 85-11 की जीत में निर्मम था और पहले दिन में कोरिया को 45-18 से हराया था, भारतीय कबड्डी टीम के खिलाफ जवाब खोजने में विफल रहा।

भारत ने जापान को मैच में कुल छह बार ऑल-आउट किया। ओलंपिक्सडॉटकॉम की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा चैंपियन ने चौथे मिनट में अपना पहला ऑल-आउट स्कोर किया और 18-0 की बढ़त बना ली। जापान ने आठवें मिनट में जाकर अपना खाता खोला।

पहला हाफ भारत के पक्ष में 32-6 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ। कप्तान पवन सहरावत पहले हाफ में छह अंकों के साथ भारत के शीर्ष रेडर थे।

जापान ने दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया और अंत में तेजी से अंक बनाये। हालांकि, भारत ने कबड्डी मैच 45 अंकों के अंतर से जीत लिया।

इससे पहले टूर्नामेंट में भारत ने कोरिया पर 76-13 से दबदबा बनाया और उसके बाद मंगलवार को चीनी ताइपे पर 53-19 से जीत दर्ज की। भारतीय कबड्डी टीम गुरुवार को ईरान से भिड़ेगी। ईरान भी अब तक टूर्नामेंट में अजेय है।

एशियाई चैंपियनशिप में छह टीमें - भारत, ईरान, जापान, कोरिया, चीनी ताइपे और हांगकांग - भाग ले रही हैं। सिंगल-लेग्ड राउंड-रॉबिन लीग के बाद शीर्ष दो टीमें शुक्रवार को फाइनल में भिड़ेंगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2023 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story