वेलेंटाइन डे स्पेशल: वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करने का बना रहे हैं प्लान, तो पार्टनर संग इन जगहों की करें सैर

वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करने का बना रहे हैं प्लान, तो पार्टनर संग इन जगहों की करें सैर
  • वेलेंटाइन वीक सेलिब्रेट करने का बना रहे हैं प्लान
  • पार्टनर संग इन जगहों की करें सैर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फरवरी का महीना प्रेमियों के लिए बेहद खास होता है। और वेलेंटाइन वीक स्टार्ट होने में कुछ ही दिनों का समय बाकी है। आपने भी वेलेंटाइन डे को स्पेशल बनाने के लिए तैयारियां शुरु कर दीं होंगी। जल्द ही वेलेंटाइन वीक भी स्टार्स होने वाला है। ये बेहद ही खास समय होता है जब अपने पार्टनर के साथ समय बीता सकते हैं और एक दूसरे को जान सकते हैं। वैलेंटाइन सप्ताह को यादगार तरीके से मनाने के लिए अपने साथी के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको सात दिन के लिए सात रोमांटिक जगहें बताने जा रहे हैं, जहां आप वेलेंटाइन वीक के हर खास दिन को एन्जॉय कर सकती हैं।

रोज डे

7 फरवरी को रोज डे है। इस दिन सभी अपने पार्टनर को गुलाब का फुल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। रोज डे पर दिल्ली के अमृत उद्यान, जिसे मुगल गार्डन भी कहते हैं, घूमने जा सकते हैं। इस बगीचे में गुलाब की 150 से ज्यादा वैरायटी के गुलाब आपको देखने को मिल जाएगें।

प्रपोज डे

8 फरवरी को प्रपोज डे है। इस दिन लोग अपने प्रिय से प्यार का इजहार करते हैं। प्यार का इजहार करने के लिए रोमांटिक और कुछ कम भीड़ भाड़ वाली जगह होना चाहिए। आप इस दिन घूमने जाना चाहते हैं तो श्रीनगर में खुली वादियों, पहाड़ों और झील के किनारे प्रपोज डे मना सकते हैं।

चॉकलेट डे

चाॅकलेट डे मनाने के लिए तमिलनाडु का ऊटी हिल स्टेशन सबसे बेहतरीन जगहों में से है। यहां स्वादिष्ट होममेड चॉकलेट मिलती हैं। हर तरह की चॉकलेट जैसे, डार्क, मिल्क आपको यहां हर बेकरी में मिल जाएंगी।

टेडी डे

10 फरवरी को टेडी डे मनाया जाता है। इस मौके पर पार्टनर के साथ किसी माॅल या सॉफ्ट टॉय की दुकान पर जा सकते हैं और मनपसंद टेडी साथी को गिफ्ट कर सकते हैं।

प्रॉमिस डे

खास दिनों में से एक प्रॉमिस डे है। यह दिन अपने पार्टनर से वादा करने का है। इस मौके पर आप किसी शांत और सुंदर जगह पर जा सकते हैं। शिमला, मसूरी या ऋषिकेश में पार्टनर के साथ वक्त बिताएं और हमेशा साथ देने का वादा करें।

हग डे

12 फरवरी को हग डे पर प्यार की झप्पी के जरिए दिल की बात कही जाती है। गले लगाकर अपने पार्टनर को दिल की धड़कने सुनाएं। गोवा में बीच पर सूर्यास्त के समय कपल हग डे सेलिब्रेट कर सकते हैं। आप इस जगह पर इस खास दिन को मना सकते हैं।

किस डे

13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है। किस डे यानी स्पर्श के जरिए प्यार करने वाले दिल की बात एक दूसरे तक पहुंचाते हैं। किस डे के मौके पर पार्टनर संग सोलांग वैली, ओली, आगरा के ताजमहल को देखने जा सकते हैं।

वैलेंटाइन डे

वेलेंटाइन डे बेहद ही खास दिन होता है। वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो साथी के साथ मनाली, उदयपुर, लक्षद्वीप और कश्मीर जा सकते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   3 Feb 2024 12:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story